Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Biranpur Violence: भुनेश्वर साहू हत्याकांड की होगी CBI जांच शुरू, डिप्टी CM विजय शर्मा ने की थी सिफारिश

 Biranpur Violence:  छत्‍तीसगढ़ के बेमेतरा जिले के साजा विधानसभा क्षेत्र के बिरनपुर गांव में साल भर पहले 8 अप्रैल 2023 को भुनेश्वर साहू हत्याकांड की सीबीआई जांच शुरू हो गई है।  आगामी में महीने की शुरुआती हफ्ते में सीबीआई की टीम बिरनपुर आएगी। बिरनपुर में जिहादी मानसिकता के कुछ लोगों ने बेहद जिंदगी से भुवनेश्वर साहू की खान पारा मॉब लिंचिंग करते हुए बेरहमी से हत्या कर दी थी.


भुनेश्वर साहू हत्याकांड के दो दिन बाद दिन बाद 10 अप्रैल को पिता पुत्र रहीम मोहम्मद और ईदुल मोहम्मद की लाश मिली थी। शक्तिघाट इलाके में पिता-पुत्र बकरी चराने के लिए गांव के पास के मैदान में गए थे लेकिन बेहद संदिग्ध हालातो में 11 अप्रैल को उनकी लाश मिली। 

भुनेश्वर साहू हत्याकांड के दो दिन बाद दिन बाद 10 अप्रैल को पिता पुत्र रहीम मोहम्मद और ईदुल मोहम्मद की लाश मिली थी। शक्तिघाट इलाके में पिता-पुत्र बकरी चराने के लिए गांव के पास के मैदान में गए थे लेकिन बेहद संदिग्ध हालातो में 11 अप्रैल को उनकी लाश मिली ! मृतक भुनेश्वर के पिता अब विधायक

मृतक भुनेश्वर साहू के पिता को बीजेपी ने साजा विधानसभा से टिकट दिया था। यहां से ईश्वर साहू ने कांग्रेस के दिग्गज नेता रविंद्र चौबे को हराया और विधायक बन गए। ईश्वर साहू ने ही फरवरी में विधानसभा में मुद्दा उठाते हुए कहा था कि, भुनेश्वर साहू के हत्यारों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है। इसके बाद गृहमंत्री विजय शर्मा ने छत्‍तीसगढ़ विधानसभा में CBI जांच की घोषणा की थी।

इस पूरे मामले में तकी कवरेज सरकार पर मुस्लिम चुस्तीकरण के आरोप लगे थे ! तब सरकार के मंत्री और स्थानीय विधायक रविंद्र चौबे इस घटना से इतना घबरा गए थे कि वह मृतक परिवार के घर सांत्वना देने भी नहीं जा सके ! भुनेश्वर साहू हत्याकांड के बाद आरोप लगा कि,पुलिस के संरक्षण में जानबूझकर दो मुस्लिम पिता पुत्र की हत्या सिर्फ इसलिए करवाई गई ताकि हिंदू वोटो का ध्रुवीकरण नहीं हो सके। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.