Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हिन्दू नववर्ष पर कल निकलेगी भव्य शोभायात्रा, उड़ते हुए हनुमानजी होंगे मुख्य आकर्षण के केंद्र

 महासमुन्द (छत्तीसगढ़)। सनातनी चैत्र शुक्ल प्रतिपदा को नववर्ष मनाते हैं। हिन्दू नववर्ष उत्सव आयोजन समिति द्वारा वर्ष 2016 से निरंतर महासमुन्द में शोभायात्रा निकाली जा रही है। पूरा नगर इस कार्यक्रम में यथाशक्ति तन-मन-धन से सहयोग करता है। इस कार्यक्रम में सभी राजनीतिक दल सनातन धर्म के अनुसार हिन्दू नववर्ष के लिए एक हो जाते हैं।


प्रेस क्लब में आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित करते हुए आयोजन समिति के जितेंद्र साहू,विक्रम ठाकुर, खिलावन बघेल, शैलेष गुप्ता, अग्रज शर्मा, रितेश गोलछा, मनीष साहू, अनुपम त्रिपाठी, धीरज सिन्हा, सुनील पाटिल ने बताया कि इस बार हिन्दू नववर्ष 9 अप्रैल को आरम्भ हो रहा है। नववर्ष की शोभायात्रा 9 अप्रैल को संध्या 5 बजे मां शारदा मंदिर तुमगांव रोड से आरम्भ होगी। जो ओवरब्रिज से बग्गा चौक, स्वामी चौक, नेहरू चौक होते हुए कचहरी चौक, बरोंडा चौक से माँ दुर्गा मंदिर बरोंडा चौक स्थित दुर्गा मंदिर में समापन होगा।

शोभायात्रा में इस बार मुख्य आकर्षण बनारस से आ रहे कलाकारों द्वारा अघोरीयों की वेशभूषा में प्रस्तुति और महाकाल की बारात होगी। भिलाई के इंजिनयरिंग कॉलेज के छात्रों द्वारा निर्मित ड्रोन द्वारा उड़ते हुए 'हनुमान जी' का श्रद्धालु दर्शन कर पाएंगे। इसके साथ ही ध्वज वाहक, राउत नाचा, भारत माता का छायाचित्र,अयोध्या में नवनिर्मित रामलला मंदिर का प्रतिरूप, जय सोनई रुपई बालक झांकी, राम जी की मूर्ति, भजन मंडली, कोसरंगी गुरुकुल के विद्यार्थियों का मलखंभ पर शौर्य प्रदर्शन के साथ भव्यता लिए शोभायात्रा निकलेगी।

शोभायात्रा में आने वाले सभी सनातनी भाइयों से समिति के सदस्यों ने आव्हान किया है कि नववर्ष के दिन भारतीय परिधान धोती-कुर्ता या कुर्ता- पायजामा ही पहनें। बहनों -माताओं से निवेदन किया गया है कि शोभायात्रा में भगवा या पीला साड़ी या सूट पहनकर शोभायात्रा में सम्मलित होवें।
इसके साथ ही हिन्दू नववर्ष उत्सव आयोजन समिति द्वारा सभी नगरवासियों से अपील भी की गई है कि सभी इस दिन अपने घरों में भगवा ध्वज लगाकर आंगन में रंगोली बनाकर और संध्या बेला में दीप अवश्य जलाकर नववर्ष मनाएं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.