Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

बरोंडाचौक महासमुन्द से बम्हनी तक बनेगी चौड़ी सड़क, 18.29 करोड़ रुपये की मिली प्रशासनिक स्वीकृति

 महासमुन्द । नगर में गौरवपथ के लिए चिन्हित बरोंडाचौक से कलेक्टोरेट रोड पर वर्षो बाद भी गौरवपथ का काम नहीं हुआ। अब क्षेत्रीय विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा के विशेष प्रयास से लोक निर्माण विभाग द्वारा सड़क चौड़ीकरण, सुदृढ़ीकरण, पुल-पुलिया सहित इस मार्ग के निर्माण कार्य कार्य के लिए 18.29 करोड़ रुपये की प्रशासकीय स्वीकृति प्रदान की गई है। गौरवपथ के स्थान पर अब यह सड़क बाबा बम्हनेश्वरनाथ महादेव की नगरी बम्हनी तक 10 किमी लंबी और पर्याप्त चौड़ी बनेगी।


विधायक योगेश्वर राजू सिन्हा ने बताया कि उन्होंने उपमुख्यमंत्री लोक निर्माण विभाग मंत्री अरुण साव से मिलकर इस महत्वकांक्षी और व्यापक जनहित के मामले में पहल किया। इस पर प्रशासनिक कार्यवाही की गई। और 15 मार्च को लोक निर्माण विभाग के अवर सचिव एस एन श्रीवास्तव ने प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग को लिखे गए पत्र में बताया है कि सड़क चौड़ीकरण में भूअर्जन के लिए भी राशि स्वीकृत किया गया है।


इसके साथ ही इस मार्ग का निर्माण अब जल्द होगा। वित्त विभाग की सहमति मिल चुकी है। अब तकनीकी स्वीकृति और निविदा आमंत्रित किए जाने की प्रकिया पूरी करके प्रमुख अभियंता लोक निर्माण विभाग रायपुर द्वारा निर्माण कार्य संपादन की कार्यवाही सुनिश्चित की जाएगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.