Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

हम रेलवे टिकट तक नहीं खरीद सकते' पीएम कर रहे कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने का प्रयास: कांग्रेस

Congress Press Conference: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, संसदीय दल की अध्यक्ष अध्यक्ष सोनिया और राहुल गांधी की उपस्थिति में आज कांग्रेस ने एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया है। इस प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोनिया गांधी ने भारतीय जनता पार्टी की सरकार पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी पर कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने की कोशिश करने का आरोप लगाया। 


कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी ने कहा, "...यह मुद्दा सिर्फ कांग्रेस को ही प्रभावित नहीं करता है, बल्कि यह हमारे लोकतंत्र को भी मौलिक रूप से प्रभावित करता है। प्रधानमंत्री द्वारा भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस को आर्थिक रूप से कमजोर करने का एक व्यवस्थित प्रयास चल रहा है। जनता से एकत्र किया गया धन है हमारे खातों से पैसे ज़बरदस्ती छीने जा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा, "हालांकि, इन सबसे चुनौतीपूर्ण परिस्थितियों में भी, हम अपने चुनाव अभियान की प्रभावशीलता को बनाए रखने के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रहे हैं। एक तरफ, चुनावी बांड का मुद्दा है जो सर्वोच्च न्यायालय द्वारा असंवैधानिक घोषित किया गया। चुनावी बांड से भाजपा को भारी लाभ हुआ। दूसरी ओर, प्रमुख विपक्षी दल - कांग्रेस - की वित्तीय स्थिति पर हमला किया जा रहा है। हम सभी का मानना​​है कि यह अभूतपूर्व और अलोकतांत्रिक है।''

मीडिया को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव से पहले कांग्रेस के सारे अकाउंट्स फ्रीज कर दिए गए हैं। उन्होंने कहा, "क्या होता है जब आपकी संपूर्ण वित्तीय पहचान मिटा दी जाती है? कांग्रेस के साथ यही किया गया है। हम अपने कार्यकर्ताओं का समर्थन नहीं कर सकते, हम अपने उम्मीदवारों का समर्थन नहीं कर सकते, हमारे नेता एक स्थान से दूसरे स्थान तक ट्रेन भी नहीं ले सकते। 


ये चुनाव से ठीक पहले किया गया है।" कांग्रेस सांसद ने आगे कहा, "एक नोटिस 90 के दशक से आया है, दूसरा 6-7 साल पहले से। क्वांटम राशि 14 लाख रुपये और सजा - हमारी पूरी वित्तीय पहचान... चुनाव आयोग ने भी कुछ नहीं कहा... पहले से ही, चुनाव लड़ने की हमारी क्षमता क्षतिग्रस्त हो चुकी है, हम पहले ही एक महीना खो चुके हैं।"


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.