Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुन्द के सिरपुर क्षेत्र में दिखा बाघ , दो गायों का किया शिकार , दहशत में ग्रामीण घरों में दुबके

महासमुन्द । बारनवापारा अभ्यारण्य क्षेत्र से लगे जंगल सिरपुर-जलकी के बीच वन्यप्राणी बाघ के विचरण से ग्रामीणों में हड़कंप मच गया है। सिरपुर के आस पास वन क्षेत्र में बाघ विचरण कर रहा है। बाघ के देखने कौतूहल से ग्रामीण अपने छतों पर चढ़कर वीडियो बना रहे हैं।



कुछ ग्रामीण दुःसाहस करते हुए बाघ के नजदीक तक जाकर वीडियो बना रहे हैं। इसे लेकर वन विभाग के अधिकारी चिंतित हैं। सिरपुर के आस पास स्थित समस्त ग्राम पीढ़ी, मोहकम,खडसा,सेनकपाट,अचानकपुर ,सिरपुर, रायतुम, सुकुलबाय, तालाझार, बोरिद, पासीद,अमलोर, छताल के ग्रामीणों को सतर्क रहने कहा गया है।

देखें:- बाघ के विचरण का नजारा video: सौजन्य-सिरपुर क्षेत्र के ग्रामीण.


वन विभाग ने जारी अलर्ट में कहा है कि सावधान रहें। वन क्षेत्र में अनावश्यक प्रवेश ना करें। रात्रि के समय वन मार्ग में आना- जाना न करें और आबादी के आसपास बाघ दिखने की सूचना अपने नजदीकी वन कर्मचारी को तत्काल दें। अभी तक बाघ ने जान-माल को नुकसान नहीं पहुंचाया है। बताया गया है कि बाघ बूढ़ा हो गया है। वह अपेक्षाकृत कमजोर है।

*बाघ ने दो गायों का किया शिकार, ग्रामीण घरों में दुबके*


बाघ के हमले से मृत गाय


जलकी- सिरपुर मार्ग पर स्थित छपोराडीह गांव में बीती रात बाघ द्वारा दो गायों का शिकार करने की पुष्टि ग्रामीणों ने की है। नाला के पास बाघ के पदचिन्ह भी मिले हैं। इस आधार पर वन विभाग का अमला आसपास के गांवों में सतर्कता के लिए तैनात है। ग्रामीणों को घर से बाहर नहीं निकलने की हिदायत दी गई है। खासकर सुबह और शाम के समय गांव की गलियों में सन्नाटा पसर रहा है। ग्रामीण बच्चों को घर से नहीं निकलने दे रहे हैं। अघोषित कर्फ्यू की स्थिति है। हाथी के विचरण वाले इस क्षेत्र में अचानक से बाघ दिख जाने से वनवासियों और सड़क किनारे गांवों के रहवासियों में दहशत फैल गया है। 

छपोराडीह नाला में बाघ का पदचिह्न


सिरपुर क्षेत्र दंतैल हाथियों के विचरण क्षेत्र के रूप में चर्चित है। हाथियों के विचरण और हमले से ग्रामीण पहले ही खौफनाक मंजर देखते रहे हैं। इस बीच गुरुवार 7 मार्च को शाम 5:45 बजे छपोराडीह गांव के पास सिरपुर मार्ग पर अचानक से राहगीरों को बाघ दिख गया। शिक्षक काशीराम पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि शाम 5:45 बजे अपने ग्राम बांसकुंडा से सिरपुर की तरफ कार से जा रहा था। उनके साथ ग्राम पंचायत बंदोरा के सचिव ओम प्रकाश पटेल भी थे, कि अचानक मुख्य मार्ग पर एक बाघ रास्ते को पार करते दिखा। इस दृश्य को उन लोगों ने कार के भीतर से ही अपने मोबाइल में कैद कर लिया।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.