Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महतारी वंदन सम्मेलन स्थगित, कल नहीं आएंगे बैंक खातों में पैसे

 Mahtari Vandan Yojana :  महतारी वंदन योजना से मिलने वाली पहली किस्त की राशि को लेकर महिलाएं बेसब्री से इंतजार कर रही है। इसके लिए जिले की महिलाओं में एक गजब का उत्साह देखने को मिल रहा है। शासन के इस निर्णय से 7 मार्च को मिलने वाली राशि से महिलाओं के आर्थिक स्वावलंबन, उनके स्वास्थ्य एवं पोषण स्तर में सतत सुधार करने में मदद मिलेगी।


पीएम नरेन्द्र मोदी की एक और गारंटी को पूरा करते हुए राज्य में महतारी वंदन योजना लागू करने का निर्णय लिया है। इस योजना के तहत विवाहित महिलाओं को एक हजार रुपए प्रतिमाह यानी साल में 12 हजार रुपए की आर्थिक सहायता सीधे उनके बैंक खातें में डीबीटी के माध्यम से दी जाएगी। इस योजना का लाभ छत्तीसगढ़ निवासी विवाहित महिला, जिनकी आयु 1 जनवरी 2024 को 21 वर्ष से अधिक हो उनको मिलेगा। विवाहित महिला के अलावा विधवा, तलाकशुदा, परित्यक्ता महिलाओं को भी योजना का लाभ उठाने के लिए पात्र किया गया है।

कल यानी 7 मार्च को अपने खातों में 1000 रुपये ट्रांसफर का इंतज़ार कर रही प्रदेश की महतारियों के लिए निराशा भरी खबर है। महिला बाल विकास विभाग की मंत्री लक्ष्मी राजवाड़े ने बताया हैं कि कल यानी 7 मार्च को महतारी वंदन योजना की राशि खातों में ट्रांसफर नहीं की जाएगी। इसके लिए नई तारीख फिर से तय की जाएगी।बताया जा रहा है कि प्रधानमंत्री मोदी को यहां बुलाने को लेकर आमंत्रण की तैयारी की जा रही है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.