Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Lok Sabha Elecions : 14 मार्च को चुनाव तिथियों का ऐलान! 13 मार्च को मोदी कैबिनेट की आखिरी बैठक, PM कर सकते हैं बड़े फैसले

 Lok Sabha Elecions :  अठारहवीं लोकसभा के आम चुनाव के लिए तारीखों की घोषणा 14 मार्च को होना लगभग तय है। पिछली बार 30 मई, 2019 को नरेंद्र मोदी ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली थी, तब चुनाव कार्यक्रम की घोषणा 10 मार्च, 2019 को की गई थी। 14 अप्रैल से 19 मई के बीच 7 चरणों में मतदान का यह एक मैराथन कार्यक्रम था। 23 मई को वोटों की गिनती की गई थी। जबकि 2014 में लोकसभा चुनाव के लिए मतदान 7 अप्रैल से 12 मई के बीच कुल 7 चरणों में हुआ था। 26 मई, 2014 को उन्होंने देश के 15वें प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली थी।


7 चरणों में मतदान होने की संभावना

इस बार मतदान की तारीखें 15 अप्रैल से 25 मई के बीच संभावित हैं। मतदान पिछली बार की तरह 7 चरणों में ही होने की संभावना है। सूत्रों के मुताबिक 13 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदा कैबिनेट की अंतिम बैठक होगी। इस बैठक के बाद कई अहम घोषणाएं हो सकती हैं। इससे पहले 12 मार्च को प्रधानमंत्री का बिहार में एक साथ 3 वंदे भारत ट्रेनों को वर्चुअल माध्यम से हरी झंडी दिखाने का कार्यक्रम है। इसी दिन उन्हें राजस्थान के जैसलमेर में एक जनसभा को संबोधित करना है।

चुनाव आयोग करेगा जम्मू-कश्मीर का दौरा

गुजरात में 1200 करोड़ रुपए से राज्य और केंद्र सरकार द्वारा संयुक्त रूप से कार्यान्वित गांधी आश्रम स्मारक और परिसर विकास परियोजना की आधारशिला भी प्रधानमंत्री द्वारा रखी जानी है। वह 12 मार्च को ही ईस्टर्न डेडिकेटेड फ्रेट कोरिडोर (ई.डी.एफ.सी.) का वर्चुअल उद्घाटन कर सकते हैं। पहले इसका उद्घाटन 2 मार्च को होना था मगर किसी कारण से यह टल गया। 11 मार्च को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुग्राम में द्वारका एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन कर एक बड़ा तोहफा देंगे। सूत्रों के मुताबिक 12-13 मार्च को चुनाव आयोग का जम्मू-कश्मीर दौरा भी हो जाएगा।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.