Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

BJP Candidate List: BJP ने जारी की 72 उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट, नागपुर से गडकरी को मिला टिकट

 BJP Candidate List: लोकसभा चुनाव के लिए बीजेपी ने अपनी उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में 72 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं।   इस लिस्ट में हरियाणा के करनाल से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, नागपुर से नितिन गडकरी समेत कई दिग्गज नेताओं के नाम शामिल हैं।


बीजेपी ने अपनी दूसरी लिस्ट में हरियाणा की सिरसा सीट से अशोक तंवर को मैदान में उतारा है, जबकि गुरुग्राम से राव इंद्रजीत सिंह यादव मैदान में होंगे। इसके अलावा, अम्बाला से बंतो कटारिया, भिवानी-महेंद्रगढ़ से चौधरी धरमबीर सिंह को टिकट दिया है। वहीं, फरीदाबाद से कृष्ण पाल गुर्जर को टिकट मिला है। हिमाचल प्रदेश की हमीरपुर सीट से केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर को मैदान में उतारा गया है, जबकि शिमला से सुरेश कुमार कश्यप मैदान में होंगे।

कर्नाटक की चिक्कोडी सीट से अन्नासाहेब शंकर जोल्ले, बागलकोट से पीसी गद्दीगौडर, बीजापुर से रमेश जिगजिणगी, गुलबर्गा से उमेश जी जाधव को टिकट दिया गया है।  इसके अलावा, बेल्लारी से बी श्ररामुलू, हावेरी से बसवाराज बोम्मई को मैदान में उतारा गया है। धारवाड़ से प्रल्हाद जोशी को टिकट दिया गया है। तुमकुर वी सोमन्णा को टिकट दिया गया है। बेंगलुरु साउथ से तेजस्वी सूर्या मैदान में होंगे। मध्य प्रदेश की बात करें तो बालाघाट से भारती पारधी, छिंदवाड़ा से विवेक साहू, उज्जैन से अनिल फिरोजिया को टिकट दिया गया है। इंदौर से शंकर लालवानी को उम्मीदवार बनाया गया है।

महाराष्ट्र की धुले सीट से सुभाष रामराव भामरे, जलगांव से स्मिता वाघ, अकोला से अनूप धोत्रे को टिकट दिया गया है। नागपुर से केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी फिर से मैदान में होंगे। वहीं, जालना से रावसाहेब दादाराव दानवे को उम्मीदवार बनाया गया है। उत्तराखंड की गढ़वाल सीट से अनिल बलूनी, हरिद्वार से त्रिवेंद्र सिंह रावत को भी टिकट मिला है।

अगले कुछ दिनों में आगामी लोकसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया जा सकता है। चुनाव आयोग ने तैयारियां पूरी कर ली हैं और जल्द ही आम चुनाव के शेड्यूल की घोषणा हो सकती है। पिछला लोकसभा चुनाव अप्रैल और मई महीने में कुल सात चरणों में करवाया गया था। इसी वजह से संभावना जताई जा रही है कि इस बार भी अप्रैल और मई में कई फेज में वोट डाले जा सकते हैं और नतीजों की घोषणा मई के आखिरी में हो सकती है। 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.