Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

लोकसभा चुनाव से पहले मोदी सरकार की बड़ी सौगात, पेट्रोल-डीजल सस्ता हुआ

 Petrol-Diesel Price Cut : लोकसभा चुनाव से ठीक पहले सरकार ने आम लोगों को पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बड़ी राहत दी है। सरकार ने आज 14 मार्च को पेट्रोल-डीजल की कीमतों में 2 रुपये तक की कटौती का ऐलान किया है। नई कीमत 15 मार्च सुबह 6 बजे से लागू हो जाएंगी। सरकार ने यह ऐलान लोकसभा चुनाव के शेड्यूल की घोषणा से पहले किया है। हाल ही में लिक्विफाइड पेट्रोलियम गैस (LPG) और कंप्रेस्ड नेचुरल गैस (CNG) की कीमतों में कमी किए जाने के बाद यह कयास लगाए जा रहे थे कि लोकसभा चुनावों के मद्देनजर पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती हो सकती है।


सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट में पेट्रोलियम मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा, “पेट्रोल और डीज़ल के दाम ₹2 रुपये कम करके देश के यशस्वी प्रधानमंत्री श्री @narendramodi जी ने एक बार फिर साबित कर दिया कि करोड़ों भारतीयों के अपने परिवार का हित और सुविधा सदैव उनका लक्ष्य है।" उन्होंने आगे कहा कहा कि सबसे बड़े तेल संकट के बावजूद, "भारत में पेट्रोल की कीमतें पिछले ढाई साल में 4.65 फीसदी कम हो गईं।"

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रसोई गैस की कीमतों में प्रति सिलेंडर 100 रुपये की कटौती की घोषणा की थी। कीमत में कटौती से लगभग 33 करोड़ परिवारों को लाभ होगा जो खाना पकाने के लिए LPG का उपयोग करते हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.