Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

IT Raid In CG: : IT की रेड जारी, पूर्व मंत्री अमरजीत भगत के ठिकाने पर अफसर कर रहे जांच

IT Raid In CG:  राजधानी रायपुर में आयकर अन्वेषण विंग की एक बड़ी टीम छापेमारी शुरू कर दी है। बड़ी टीम के शामिल होने की खबर है। ठिकानों की जानकारी फिलहाल गोपनीय रखी गई है। विभाग देर शाम पूरी जानकारी देने की बात कह रहा है। पूर्व खाद्य मंत्री रहे अमरजीत भगत पर कार्रवाई जारी है। सूत्रों की मानें तो आने वाले दिनों में पूर्व मंत्री की समस्या बढ़ने वाली हैं।


जानकारी के मुताबिक़ यह जमीन से जुड़ा घोटाला हैं। आयकर विभाग की जांच में सामने आया हैं। बताया जा रहा हैं कि अंबिकापुर में बांग्लादेशी शरणार्थियों को जमीन देने के नाम पर यह पूरा जमीन घोटाला किया गया हैं। वही इस नए स्कैम के खुलासे के बाद आयकर विभाग ने कार्यवाही के लिए मुख्य सचिव और डीजीपी को भी खत लिखा हैं। सम्भावना जताई जा रही हैं कि सरकार इस पूरे मामले को गंभीरता से लेते हुए कार्रवाई की अनुमति दे सकती हैं।

छत्तीसगढ़ के जमीन कारोबार और फाइनेंस से जुड़े कारोबारियों के ठिकानों पर आयकर विभाग की टीम ने दबिश दी है। टीम यहां रायपुर, दुर्ग और राजनांदगांव में रियल इस्टेट कारोबारी के यहां छापामार कार्रवाई कर रही है। खबरों की माने तो पिछली सरकार में सत्ता के क़रीब रहे कुछ पूर्व नौकरशाह और कारोबारियों के निवेश संबंधी कड़ी जुड़ने के बाद आयकर की टीम ने यह कार्रवाई की है। आईटी विभाग की छापामार कार्रवाई में 17 अधिकारियों की टीम कार्रवाई कर रही है। जिसमें केंद्रीय टीम और भोपाल जोनल यूनिट की टीम शामिल है। क़रीबन छह घंटे से रेड कार्रवाई अलग-अलग ठिकानों पर चल रही है।

सूत्रों के मुताबिक अधिकारी महत्वपूर्ण दस्तावेज समेत इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस में पुराने हिसाब और लेन-देन की जानकारी को बरामद किए है। इधर राजनादगांव से खबर है कि जमीन दलाल के कई ठिकानों पर आयकर विभाग के अफसर जांच पड़ताल कर रहे हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.