Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

चंपई सोरेन सरकार साबित कर पाएगी बहुमत? आज फ्लोर टेस्ट

 Champai Soren Government Floor Test : झारखंड में चंपई सोरेन  के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार दो दिवसीय विधानसभा सत्र के पहले दिन 5 फरवरी को विश्वास मत हासिल करने के लिए पूरी तरह तैयार है. 4 फरवरी को गठबंधन के विधायक चार्टर्ड प्लेन से झारखंड के बिरसा मुंडा एयरपोर्ट पर उतरे. सभी विधायक किसी भी अवैध खरीद-फरोख्त की कोशिश को नाकाम करने के लिए पिछले तीन दिनों से हैदराबाद के एक रिसॉर्ट में रुके थे. सोरेन ने 47 विधायकों के समर्थन का दावा किया है. सरकार बनाने के लिए 41 विधायकों की जरूरत है. वहीं बीजेपी और उसके सहयोगी दलों के पास 29 विधायक हैं.


विधायक मिथिलेश ठाकुर ने दावा किया कि झामुमो के नेतृत्व वाला गठबंधन विश्वास मत हासिल कर लेगा. उन्होंने दावा किया, ''राज्य में भाजपा के कई विधायक भी गठबंधन के समर्थन में हैं.' हालांकि, बीजेपी के मुख्य सचेतक बिरंची नारायण ने कहा कि गठबंधन सरकार सोमवार को विश्वास मत हासिल नहीं कर पाएगी. उन्होंने कहा कि हैदराबाद में विधायकों को कड़ी निगरानी में रखा गया था, जिससे पता चलता है कि उन्हें जीत का भरोसा नहीं है.

दो फरवरी को चंपई सोरेन ने ली थी शपथ

चंपई सोरेन को दो फरवरी को राजभवन में राज्यपाल सी पी राधाकृष्णन ने पद की शपथ दिलायी थी. उनके साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेता आलमगीर आलम और आरजेडी के नेता सत्यानंद भोक्ता ने मंत्री पद की शपथ ली थी.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.