Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अनुपूरक बजट पारित: वित्त मंत्री चौधरी बोले, अपनी कमिटमेंट की तरफ लगातार बढ़ रहे हैं

 Chhattisgarh Budget Session 2024 : आज छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का दूसरा दिन है। इस दौरान वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने अनुपूरक बजट पेश किया।


इस सम्बन्ध में मंत्री चौधरी ने अपने ट्वीट में लिखा कि यह हमारे लोकतंत्र की ताकत है कि एक छोटे से गांव से निकलकर लोकतंत्र के इस मंदिर और प्रदेश की सबसे बड़ी पंचायत में मैंने अनुपूरक बजट पेश किया है। ये सरकार लोगों के लिए समर्पित सरकार है, हमारे बजट में हर वर्ग के उत्थान और समाज के कल्याण की भावना समाहित है।

वहीं आज छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र के दौरान कांग्रेस विधायक उमेश पटेल ने प्रश्नकाल में धान खरीदी के मामले पर सरकार को घेरने की कोशिश की। उन्होंने पूछा कि किसानों ने धान बेचा है उसका पंजीकृत रकबा कितना है? खाद्य मंत्री दयालदास बघेल ने माना कि धान खरीदी का रकबा पिछले साल से कम हुआ है, लेकिन धान बेचने वाले किसानों की संख्या बढ़ी है। उन्होंने बताया कि बेचे गए धान का रकबा 27.92 लाख हेक्टेयर है।

उमेश पटेल ने इस पर कहा कि छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार है कि बेचे गए धान का रकबा घटा है। पिछले बार 29.06 लाख हेक्टेयर रकबा था। अनुपात में देखें तो कम धान खरीदी हुई है। इस पर खाद्य मंत्री ने कहा कि पिछले साल से धान खरीदी का रकबा कम है। लेकिन पिछले साल से एक लाख से ज्यादा किसानों ने धान बेचा है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.