Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Ration Card Update: मोदी सरकार होली से पहले राशन कार्डधारकों को देंगे बड़ी सौगात

 Ration Card Update:  गरीबों के लिए केंद्र सरकार की ओर से चलाई जा रही श्रीअन्न योजना को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है. होली से पहले केंद्र सरकार गेहूं-चावल और बाजरा के अलावा अब ज्वार भी बांटेगी. मार्च से अन्त्योदय व पात्र ग्रहस्थी कार्ड धारकों को सरकारी राशन दुकानों पर गेहूं व चावल के अलावा बाजरा और ज्वार का भी वितरण किया जाएगा. इसके लिए विभाग द्वारा सभी तैयारियां पूरी की जा चुकी है.


अधिक से अधिक लोगों के आहार में मोटे अनाज को शामिल किए जाने के उद्देश्य से सभी राशन कार्ड धारकों को सरकारी राशन की दुकानों से मुफ्त बाजरा भी दिया जाएगा. फतेहपुर जिला पूर्ति अधिकारी अभय सिंह ने बताया कि फरवरी माह में अन्त्योदय कार्ड धारकों को मिलने वाले 35 किग्रा राशन में इस बार नौ किग्रा गेहूं, पांच किग्रा बाजरा तथा 21 किग्रा चावल का वितरण प्रति कार्ड के अनुसार कराया जाएगा, जबकि पात्र ग्रहस्थी कार्ड धारकों को प्रति यूनिट पांच किग्रा राशन के सापेक्ष माह फरवरी में एक किग्रा गेहूं, एक किग्रा बाजरा व तीन किग्रा चावल को शामिल किया गया है,। जबकि मार्च माह में पुन: वितरण में परिवर्तन किया जाएगा.

 डीएसओ ने बताया कि मार्च माह से अन्त्योदय व पात्र ग्रहस्थी दोनों प्रकार के कार्ड धारकों को होने वाले वितरण में परिवर्तन कर ज्वार को भी शामिल किया जाएगा.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.