Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भड़काऊ भाषण देने वाले मौलाना सलमान अजहरी को पुलिस ने किया गिरफ्तार, समर्थकों ने जमकर काटा बवाल

 Mufti Salman Azhari Arrested: गुजरात एटीएस ने रविवार को इस्लामी उपदेशक मुफ्ती सलमान अजहरी को भड़काऊं भाषण देने के मामले में मुंबई से गिरफ्तार करने के बाद जूनागढ़ लेकर गई है. भड़काऊं भाषण देने के आरोप में मुफ्ती सलमान को हिरासत में लेने के बाद उनके सैंकड़ों समर्थक सड़क पर उतर आए और उनकी रिहाई की मांग करने लगे, जिससे मौके पर ट्रैफिक जाम जैसी स्थिति उत्पन्न हो गई, जिससे पुलिस को सुरक्षा बढ़ानी पड़ गई.


रिपोर्ट के मुताबिक रविवार को एक भड़काऊ भाषण के मामले की जांच कर रही गुजरात पुलिस मुंबई पहुंची और मौलाना मुफ्ती को हिरासत में लेकर घाटकोपर पुलिस थाने में ले गई, जहां पहुंचे मुफ्ती समर्थकों ने उनकी तत्काल रिहाई करते हुए घाटकोपर थाने का घेराव कर लिया. हालांकि इस दौरान मौलाना मुफ्ती ने समर्थकों को शांत करने की कोशिश की.

गौरलतब है कथित भड़काऊ भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मुफ्ती सलमान अजहरी के कार्यक्रम के दो स्थानीय आयोजकों क्रमशः मोहम्मद यूसुफ मलिक और अजीम हबीब ओडेदरा के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 153बी और 505 (2) के तहत एक प्राथमिकी दर्ज की गई थी.

कौन हैं मुफ्ती सलमान अजहरी?
सोशल मीडिया पर वायरल हुए कथित भड़काऊ भाषण देने वाले मुफ्ती सलमान अजहरी खुद को एक इस्लामी रिसर्च स्कॉलर के रूप में बताते हैं. जामिया रियाजुल जन्नाह, अल-अमान एजुकेशन एंड वेलफेयर ट्रस्ट और दारुल अमान के संस्थापक अजहरी काहिरा की अल अजहर यूनिवर्सिटी से पढ़ाई की है.

भड़काऊं भाषण मामले में गुजरात के जूनागढ़ की पुलिस ने इस्लामी उपदेशक मुफ्ती सलमान अजहरी और उनके दो सहयोगी क्रमशः युसूफ मलिक और अजीम हबीब को हिरासत में ले चुकी है. सोशल मीडिया पर उनके भड़काऊ भाषण वायरल होने के बाद मुफ्ती के दो सहयोगी को शनिवार को गिरफ्तार किया था.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.