Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को भारी पड़ रही - रश्मि

 महासमुंद । कांग्रेस जिला अध्यक्ष डॉ रश्मि चंद्राकर ने छत्तीसगढ़ के पेश किए गए बजट को लेकर कहा कि चुनाव में गारंटी देकर गए मोदी जी। अब मोदी जी की गारंटी का बोझ इतना है कि छत्तीसगढ़ जैसा छोटा राज्य सह नहीं पा रहा है। बजट के प्रावधान गवाही दे रहे हैं कि मोदी की गारंटी भाजपा सरकार को भारी पड़ रही है।


इस वजह से वित्तमंत्री ओपी चौधरी राज्य के लिए नया कुछ कर ही नहीं पाए। उन्होंने बजट का आकार तो बढ़ा लिया है और राजस्व आधिक्य की बात कर रहे हैं. ये ख़याली पुलाव की तरह ही दिखता है।

राज्य में जारी कांग्रेस सरकार की योजनाओं को नया नाम देकर नई योजनाओं की तरह पेश करने की दुर्भाग्यजनक घोषणाएं की गई है। ठीक वैसा ही जैसा मोदी जी ने केंद्र में किया था। बहुत परिश्रम से हमने “नवा छत्तीसगढ़” गढ़ने का रास्ता बनाया था। भाजपा के बजट ने उसे बेपटरी कर दिया है और राज्य को फिर से उसी 15 साल वाले दुर्दिनों की ओर ले जाने की तैयारी कर ली है ।

भाजपा से इससे अधिक की उम्मीद करनी भी नहीं चाहिए। बजट मे महिलाओं को 500 रुपए में गैस सिलेंडर देने के कोई प्रावधान नहीं है। आज राज्य की महिलाएं अपने आप को ठगा महसूस कर रहीं हैं। प्रदेश के लाखों युवाओं को बेरोजगारी भत्ता हर माह ₹2500 के भुगतान कांग्रेस सरकार दे रही थी। आज राज्य के लाखों युवाओं को साय सरकार के बजट से बहुत कुछ उम्मीदें थी। लाखों युवाओं की उम्मीदें टूट गई है।इस बजट से युवा नाखुश हैं। प्रदेश के युवा आने वाले लोकसभा चुनाव में भाजपा को मुंहतोड़ जवाब देगी। वहीं प्रदेश के किसानों को अपने ग्राम पंचायत में एकमुश्त धान खरीदी भुगतान के लिए भी कोई प्रावधान बजट में नहीं किया गया है ।
प्रदेश के युवा, किसान और महिलाओं के लिए निराशाजनक है यह बजट।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.