Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने EVM पर उठाए सवाल, कहा- ईवीएम को किया जा सकता है हैक

 रायपुर : लोकसभा चुनाव  से पहले देशभर में ईवीएम (EVM) के खिलाफ माहौल बनने लगा है. कई सामाजिक संगठनों ने ईवीएम के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है. इन संबंध में केंद्रीय चुनाव आयोग  के खिलाफ दिल्ली स्थित जंतर-मंतर पर भी पिछले दिनों बड़ा प्रदर्शन भी हो चुका है. इस बीच छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी ईवीएम पर कई गंभीर सवाल उठाए हैं.


पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ईवीएम के बजाय बैलेट पेपर से वोट कराने की मांग की है. उन्होंने Evm के हैक होने की आशंका जाहिर करते हुए कहा है कि जब दूसरे ग्रह पर यहां से बैठकर मशीन को ठीक किया जा सकता है. अमेरिकी रक्षा मंत्रालय पेंटागन और प्रधानमंत्री का अकाउंट हैक हो सकता है, तो EVM कौन सी बड़ी बात है.

उन्होंने कहा कि हम पर सवाल उठाया जाता है कि जब हार जाते हैं, तो  EVM  पर सवाल उठाते हैं. लेकिन, सच्चाई ये है कि कांग्रेस पार्टी का शुरू से स्टैंड रहा है कि बैलेट से चुनाव होना चाहिए, क्योंकि ईवीएम को हैक किया जा सकता है. इसके साथ ही उन्होंने बताया कि 2018 में जब हमने विधानसभा चुनाव जीत कर सरकार बनाई, तो उसके बाद निकाय चुनाव बैलट से कराया, जिसमें हमने जीत भी दर्ज की.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.