Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Farmers Protest: किसानों का गुस्सा सातवें आसमान पर, पंजाब में रेलवे ट्रैक पर बैठे किसान, कई टाेल नाके फ्री करवाए

Farmers Protest : अपनी मांगों को लेकर हरियाणा-पंजाब शंभू बॉर्डर पर किसानों का आंदोलन गुरुवार को तीसरे दिन भी जारी है। न्यूनतम समर्थन मूल्य (MSP) गारंटी कानून और स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने समेत अपने 10 से ज्यादा मांगों को लेकर किसान बीते दो दिनों से सड़क पर है।


मीडिया न्यूज के मुताबिक पटियाला के राजपुरा में केंद्र सरकार के रवैये से नाराज किसानों ने राजपुरा रेलवे ट्रैक को ब्लॉक कर​ दिया है. प्रदर्शनकारी रेलवे ट्रैक पर बैठकर प्रदर्शन कर रहे हैं. किसानों द्वारा रेलवे ट्रैक ब्लॉक करने की वजह से इस रूट पर ट्रेनों की आवाजाही बंद हो गई है और स्टेशन पर भारी संख्या में यात्री फंसे नजर आये. वीडियो में साफ देखा जा सकता है कि केंद्र रुख से नाराज किसान पटियाला

वहीं, पुलिस उन्हें रोकने की कोशिश में जुटी है। दिल्ली जाने पर अड़े किसानों ने बुधवार को अपने आंदोलन के दूसरे पंजाब से सटे हरियाणा के शंभू, खनौरी, जींद और डबवाली बॉर्डर पर हंगामा किया। लेकिन पुलिस और सुरक्षाबलों ने उन्हें आगे नहीं बढ़ने दिया। जब वॉर्निंग के बाद भी किसान पीछे हटने को तैयार नहीं हुए तो उन पर आंसू गैस के गोले दागे गए।

बॉर्डर पर दिन-रात डटे किसान

करीब 10 हजार आंदोलनकारी किसान 13 फरवरी से सड़कों पर दिनरात डटे हैं। केंद्र सरकार की ओर से मांगों पर चर्चा के लिए अब तीसरे दौर की वार्ता का प्रस्ताव किसान संगठनों को मिला है। इसके बाद किसानों ने गुरुवार शाम (15 फरवरी) तक दिल्ली कूच रोक दिया है। इस बैठक के बाद अगली रणनीति तय होगी। उधर, भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) ने किसानों पर बर्बरता की कड़ी निंदी की और पंजाब के 6 जिलों में 15 फरवरी को रेल रोको आंदोलन और टोल फ्री करने का ऐलान कर दिया।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.