Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Chhattisgarh : हत्याकांड के आरोपितों के घर पर चला बुलडोजर, अवैध निर्माण जमींदोज, विधायक ने दी थी चेतावनी

 Bhilai News :  छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार बनते ही अपराधियों के खिलाफ निगम प्रशासन और दुर्ग पुलिस एक्शन मोड पर नजर आ रही है,एक तरफ दुर्ग पुलिस कुख्यात बदमाशों की लिस्ट तैयार करने में जुटी है, तो वहीं दूसरी और अपराधियों के ठिकानों पर बुलडोजर कार्रवाई की जा रही है.सोमवार को कैम्प 1 स्थित मिलन चौक में ऐसी ही एक कार्रवाई की गई है, जिसमें निगम प्रशासन ने हत्या के आरोपी के घर पर बुलडोजर चलावाया है। 


भिलाई में छावनी थाना क्षेत्र अंतर्गत शारादा पारा में 21 जनवरी को 12वीं के छात्र की हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पुलिस ने एक नाबालिग सहित पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया था। वहीं अब बुलडोजर एक्शन से हत्या के तीन आरोपियों के घर तोड़कर कड़ी कार्रवाई की गई है। इससे पहले कैंप क्षेत्र में धारा 144 लागू कर दिया गया था, वहीं कुछ दिन पहले वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए थे। जिसके बाद बड़ी संख्या में पुलिस बल आरोपियों के घर पहुंचकर बुलडोजर कार्रवाई की।

वहीं बुलडोजर की कार्यवाही को स्थानीय लोगों ने सही माना, वहीं वार्ड पार्षद ने कहा कि वैशाली नगर विधायक रिकेश सेन ने वादा किया था कि दोषियों के घर में बुलडोजर की कार्यवाही की जाएगी, उसी के तहत निगम प्रशासन और पुलिस के अधिकारियों ने आज बुलडोजर की कार्रवाई की, लेकिन मैं विधायक से निवेदन करता हूं कि जिस छात्र की हत्या हुई, उसके घर वालों को 50 लाख मुआवजा और एक सरकारी नौकरी दिया जाए, इससे पहले खुर्सीपार मलकीत सिंह की हत्या के बाद प्रशासन के द्वारा उसकी वाइफ को नौकरी और 10 लाख रुपए मुआवजा दिया गया, 

ऐसी ही इस घरवाली को भी विधायक के द्वारा देना चाहिए। वही उन्होंने कहा कि निगम प्रशासन के द्वारा कार्यवाही तो बहुत अच्छी हो रही है लेकिन हर दोषियों पर कार्रवाई होनी चाहिए, तीन विधवा महिलाओं पर निगम प्रशासन ने कार्यवाही क्यों किया यह विधवा महिला है अब बेटा तो जेल में है भरण पोषण कौन करेगा। विधायक को इसके बारे में एक बार जरूर सोचना चाहिए। वहीं प्रशासनिक अधिकारियों का कहना है कि निगम की करवाई है, तीन घरों पर विधवाद कार्रवाई की गई है, क्योंकि अवैध बनाया गया था।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.