Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CBI Raid: पूर्व सत्यपाल मलिक के घर-दफ्तर पर CBI का छापा, 30 ठिकानों पर रेड

 CBI Raid : पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक के ठिकानों पर गुरुवार को सीबीआई ने छापा मारा. इस दौरान सीबीआई ने पूर्व राज्यपाल के दिल्ली स्थित आवास समेत जम्मू-कश्मीर में 30 ठिकानों पर तलाशी ली. सीबीआई की ओर से की गई ये कार्रवाई जम्मू-कश्मीर के किरू हाइड्रो इलेक्ट्रिक प्रोजेक्ट से जुड़े भ्रष्टाचार के मामले में हुई है.


बता दें कि ये मामला किश्तवाड़ में चिनाब नदी पर प्रस्तावित किरू हाईड्रो पावर प्रोजेक्ट से जुड़ा हुआ है. जिसमें 2019 में 2200 करोड़ रुपये के सिविल वर्क का कॉन्ट्रैक्ट देने में कथित भ्रष्टाचार हुआ था.

23 अगस्त 2018 से 30 अक्टूबर 2019 के बीच जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक ने दावा किया था कि उन्हें दो फाइलों को मंजूरी देने के लिए 300 करोड़ रुपये की रिश्वत की पेशकश की गई थी। इसके बाद सीबीआइ ने पिछले साल अप्रैल में एक मामला दर्ज किया था।

इसके मामले में जांच एजेंसी ने कई अधिकारियों और व्यक्तियों से जुड़े परिसरों पर पिछले तीन मौकों पर तलाशी ली थी। मामला दर्ज करने के बाद सीबीआइ ने पिछले साल अप्रैल में 10 स्थानों पर और जून 2022 में 16 स्थानों पर तलाशी ली। इस साल मई में भी 12 स्थानों पर तलाशी ली गई थी।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.