Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राजा मोरध्वज महोत्सव के लिए बजट प्रावधान, पीपला फाउंडेशन ने जताया आभार

 आरंग। धार्मिक नगरी आरंग में अब हर वर्ष राजा मोरध्वज महोत्सव का आयोजन होगा। इसके लिए छत्तीसगढ़ सरकार के धर्मस्व एवं संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने 5 लाख रुपये का बजट प्रावधान किए जाने की जानकारी विधानसभा में बजट पर चर्चा करते हुए दी है। उल्लेखनीय है कि गत 28-29 जनवरी को आरंग विधायक गुरु खुशवंत साहेब के संयोजन में राजा मोरध्वज महोत्सव का आयोजन हुआ। जिसमें संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने इस महोत्सव को हर वर्ष आयोजित करने के लिए पांच लाख रुपए सरकार की ओर से दिए जाने की घोषणा किये थे। अब राजिम, सिरपुर महोत्सव की तरह हर वर्ष प्राचीन नगर आरंग में भी राजा मोरध्वज‌‌‌ महोत्सव का आयोजन किया जा सकेगा।


गौरतलब है कि इस महोत्सव की परिकल्पना पीपला वेलफेयर फाउंडेशन ने की थी। पहली बार वर्ष 2023 में पीपला के संयोजन में इसका आयोजन हुआ। तब तत्कालीन नगरीय प्रशासन मंत्री डॉ शिव कुमार डहरिया ने 10 लाख रुपये हर साल देने की घोषणा की थी। बजट प्रावधान नहीं होने से इस साल यह राशि आयोजन के लिए नहीं मिला। फिर भी नगर के उत्साही सर्व समाज ने हार नहीं मानी। विधायक गुरु खुशवंत साहेब के संयोजन में आयोजन समिति बनी और जन सहयोग से दूसरे वर्ष का आयोजन भी भव्य हुआ।
नगर के स्वयंसेवी संगठन पीपला वेलफेयर फाउंडेशन के संरक्षक आनंदराम पत्रकारश्री, अध्यक्ष दुजेराम धीवर, महेंद्र पटेल, कोमल लखोटी, मोहन सोनकर, छत्रधारी सोनकर, भागवत जलक्षत्री सहित सभी सदस्यों और पदाधिकारियों ने मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, स्थानीय विधायक गुरु खुशवंत साहेब का आभार जताया है।

नगर के सिद्ध शक्तिपीठ बाबा बागेश्वरनाथ महादेव से शोभायात्रा, गायत्री यज्ञ, विभिन्न विभागों का स्टाल,रक्तदान शिविर, स्थानीय कलाकारों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम, लोरिक चंदा, राजा मोरध्वज जीवनगाथा की जीवंत झांकी नाट्य मंचन,नाचा गम्मत, राजा मोरध्वज अलंकरण सहित छत्तीसगढ़ के सुपर स्टार अनुज शर्मा का कार्यक्रम विशेष आकर्षण का केन्द्र महोत्सव में रहा।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.