Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

भारत जोड़ो न्याय यात्रा की शुरुआत करेंगे राहुल गांधी, मणिपुर सरकार ने लगाई कई पाबंदियां

 Bharat Jodo Nyay Yatra : लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' मणिपुर के थौबल जिले से 14 जनवरी यानी रविवार से शुरू होने जा रही है. मणिपुर सरकार ने कांग्रेस की 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' शुरू किये जाने से जुड़े कार्यक्रम पर कई पाबंदियां लगाई हैं. राज्य सरकार ने कहा है कि यह कार्यक्रम एक घंटे से अधिक नहीं होना चाहिए और इसमें भाग लेने वालों की अधिकतम संख्या 3,000 हो.


बता दें कि कांग्रेस ने आयोजन स्थल इंफाल पैलेस ग्राउंड से बदलकर थौबल में एक निजी मैदान किया है. थौबल उपायुक्त कार्यालय ने 11 जनवरी को अनुमति आदेश जारी किया था और इसे कांग्रेस पार्टी ने यात्रा से एक दिन पहले शनिवार को शेयर किया.

अनुमति आदेश में कहा गया है कि कार्यक्रम एक घंटे से अधिक नहीं होना चाहिए क्योंकि आयोजन स्थल राष्ट्रीय राजमार्ग से लगा हुआ है और यातायात को वैकल्पिक मार्गों की ओर मोड़ना होगा. इसमें कहा गया है कि कार्यक्रम में भाग लेने वालों की अधिकतम संख्या 3,000 तक सीमित रहनी चाहिए.

राहुल गांधी करेंगे यात्रा का नेतृत्व

यात्रा रविवार को थौबल जिले के खोंगजोम इलाके में एक निजी मैदान से शुरू की जाएगी और राहुल गांधी इसका नेतृत्व करेंगे. कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पार्टी के शीर्ष नेता कार्यक्रम में भाग लेंगे. कांग्रेस का कहना है कि लोकसभा चुनाव से पहले निकाली जा रही यह यात्रा 67 दिन में 15 राज्यों और 110 जिलों से होकर गुजरेगी. 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' के दौरान लगभग 6,700 किलोमीटर की दूरी तय की जाएगी.

यह यात्रा आदर्शों के लिए, वोट के लिए नहीं

शनिवार को पार्टी के महासचिव जयराम रमेश ने मणिपुर में कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री ओकराम इबोबी सिंह के साथ प्रेस कॉन्फ्रेंस की. मणिपुर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कीशम मेघचंद्र सिंह भी मौजूद थे. प्रेस कॉन्फ्रेंस में जयराम ने कहा कि कांग्रेस की यह ‘निष्पक्ष यात्रा’ मोदी शासन के दस साल के अन्याय को ध्यान में रखकर है. उन्होंने कहा, ”यह यात्रा एक राजनीतिक दल का कार्यक्रम है. लेकिन यह यात्रा आदर्शों के लिए है, वोटों के लिए नहीं.”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने एक बार फिर से ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ में शामिल होने के लिए इंडिया गठबंधन के नेताओं को निमंत्रण दिया है. गुवाहाटी में राहुल 23 जनवरी को घोषणा पत्र को लेकर एक बड़ा कार्यक्रम भी करेंगे. उन्होंने कहा कि ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ के दौरान राहुल अलग-अलग नागरिक संस्थाओं से मिलेंगे और जनसभाएं होंगी.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.