Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Mahasamund : सर्व हिंदू समाज का भव्य दीपोत्सव कल

 महासमुन्द। सर्व हिंदू समाज महासमुंद का 500 वर्षों पश्चात सनातनियों के लिए एक ही वर्ष में दूसरा दिवाली कल 22 जनवरी को संध्या 6:00 से 7:00 बजे महासमुन्द नगर के आंगन अर्थात नगरीय सीमा में स्थित सड़क के डिवाइडर जो कि खैरा से खरोरा, स्टेशन रोड ,ओवर ब्रिज के दोनों ओर -16000 दीप का प्रज्वलन किया जाएगा। महासमुन्द नगर में निवासरत सनातन के सभी अंगों अर्थात सभी जाति, पंथ के सभी वर्ग के लोगों की सामूहिक सहभागिता से सामूहिक दीपावली मनाई जाएगी। सर्व हिंदू समाज के भरत चंद्राकर ने बताया कि यह दीपोत्सव वास्तव में सर्व हिंदू समाज संगठन की मुख्य सूत्र वाक्य --"जाति पाति की करो विदाई,हिंदू-हिंदू भाई-भाई" को चरितार्थ कर संपूर्ण सनातनी एक सूत्र में बंध कर ,एक साथ मिलकर नगर के आंगन में दीप प्रज्वलन ,आतिशबाजी एवं प्रसाद वितरण कर सनातनी एकता अर्थात बिना जाति पाति के ,'सभी हिंदू एक हैं और रहेंगे' की विचारधारा को आत्मसात करेंगे।


सर्व हिंदू समाज ने ऐसा ही प्रयास विगत 5 अगस्त 2020 को श्री राम मंदिर निर्माण के शिलान्यास के दिन भी किया था जो कि नगर वासियों के स्मरण में आज भी स्मरित है।

सर्व हिंदू समाज संगठन के सदस्यों ने इस दीपोत्सव को मनाने के लिए महासमुंद जिला में निवासरत सभी 44 जाति के जिला एवं नगर प्रमुखों को अयोध्या जी के पवित्र अक्षत एवं पत्रक भेंट कर निमंत्रण दिया था।आज के इस भव्य दीपोत्सव में शामिल होने के लिए अपने-अपने समाज के सभी लोगों के साथ मिलकर मनाने के लिए सभी समाज प्रमुखों ने उत्साह दिखाई एवं इस भव्य दीपोत्सव की प्रचार प्रसार के लिए अपना अपना होडिंग लगवाकर हृदय से योगदान दिया।

सर्व हिंदू समाज का यह दीपोत्सव कार्यक्रम न सिर्फ महासमुंद नगर में अपितु जिला के अन्य नगरों बागबाहरा, झलप, पिथौरा ,बसना, सरायपाली तथा छत्तीसगढ़ राज्य के अन्य जिलों प्रमुखत: गरियाबंद, रायपुर ,कांकेर, जगदलपुर एवं अन्य में भी दीपोत्सव के अलावा बाइक रैली, शोभा यात्रा ,एवं अन्य आयोजनों से इस दीपावली के 'सभी हिंदू एक' के विचारधारा से आज दीपावली मनाएगी।

सर्व हिंदू समाज संगठन जो कि विगत कुछ वर्षों से सनातन के सम्मान, स्वाभिमान एवं संवर्धन में लगातार कार्य कर रही है के द्वारा लव -जिहाद ,धर्मांतरण एवं सनातन के सम्मान के विरुद्ध किसी भी कृत्य का चाहे वो प्रदेश या देश के किसी भी कोने मे हो, सड़क में उतरकर सामना किया है । 2 अगस्त सन 2023 की बागबाहरा में एक ही दिन 2 लव- जिहाद, बसना एवं महासमुंद की अन्य लव- जिहाद, धर्मांतरण के विरुद्ध सड़क में उतरकर विधर्मियों के दुष्कृतियों का जवाब सर्व हिंदू समाज ने लगातार दिया है और आगे भी देती रहेगी। तमिलनाडु के स्टालिन वाले विषय में अपने 36 सदस्यों के विरुद्ध F I R का सामना कर हाईवे जाम एवं संपूर्ण महासमुंद जिला बंद जिला वासियों के स्मरण में है ।

सर्व हिंदू समाज आज के इस दीपोत्सव में सभी लोगों को अपने घरों एवं संस्थानों में पांच दीपक जलाकर नगर के आंगन में दीपोत्सव में शामिल होने के लिए हृदय से आहवान कर रही है जिससे यह दीपोत्सव चिर स्मरणीय एवं ऐतिहासिक हो।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.