Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

महासमुंद : जाम से राहत देने बेलसोंडा रेलवे क्रॉसिंग को करेंगे चौड़ा, चौड़ीकरण की मिली स्वीकृति

 महासमुंद : सड़क परिवहन एवम राजमार्ग मंत्रालय भारत सरकार द्वारा महासमुंद अंतर्गत बेलसोंडा रेलवे क्रॉसिंग के 2.20 किलोमीटर लंबाई सड़क चौड़ीकरण के लिए 33.77लाख रुपए की स्वीकृति मिल गई हैl इसके बनने से बेलसोंडा रेलवे क्रॉसिंग में जो जाम की स्थिति निर्मित होती थी उससे निजात मिलेगी। क्रॉसिंग के दोनों तरफ सड़क चौड़ीकरण तथा दो फाटक लगाए जाएंगे। कार्य जल्दी ही शुरू होगा।


ज्ञात है कि राष्ट्रीय राजमार्ग क्रमांक 353 के कि.मी. 2.200 में स्थित बेलसोंडा रेलवे क्रासिंग पर मार्ग की चौडाई 10 मीटर है एवं वहां पर कोई मीडियन नहीं है मार्ग की चौड़ाई कम हो जाने के कारण रेल्वे फाटक के बन्द होने पर फाटक के दोनों ओर वाहनों की लम्बी कतार लग जाती है .


वर्तमान स्थिति में मार्ग के यातायात को व्यवस्थित करने एवं दुर्घटनाओं की स्थिति निर्मित न हो इसका ध्यान देते हुए रेल्वे लेवल क्रासिंग पर चौड़ाई बढ़ाये जाने हेतु राष्ट्रीय राजमार्ग संभाग, लो.नि.वि. रायपुर द्वारा मार्ग के दोनों ओर 50-50 मीटर लम्बाई में 5.50 मीटर की चौड़ाई में चौड़ीकरण तथा मीडियन बनाये जाने हेतु विस्तृत प्राक्कलन प्रस्तुत किया गया था। जिससे मार्ग की प्रस्तावित चौडाई 15.50 मीटर हो जायेगी एवं बीच में मीडियन को देते हुए दोनों ओर आवागमन सुचारु रुप से हो सकेगा।a

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.