Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CM विष्णुदेव साय ने ड्राई डे का एलान, प्रदेशभर में इस दिन नहीं बिकेगी शराब, ड्राई डे का एलान…

 Dry Day in Chhattisgarh : प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने बड़ा ऐलान करते हुए इस महीने की 22 जनवरी को शुष्क दिवस घोषित किया हैं। इस दिन प्रदेशभर में शराब की दुकानें पूरी तरह बंद रहेगी। यह फैसला यूपी के अयोध्या में श्री राम मंदिर के लोकार्पण को देखते हुए लिया गया है। इस बारे में सीएम साय ने कहा हैं कि ‘हमारा सौभाग्य है कि छत्तीसगढ़ भगवान राम का ननिहाल है और यह भी सौभाग्य है कि 22 जनवरी को अयोध्या में राम मंदिर का प्राण प्रतिष्ठा होने वाला है और छत्तीसगढ़ में सभी लोगों में बहुत खुशी है। यहां राइस मिलर संगठन द्वारा 300 मीट्रिक टन सुगंधित चावल भेजा गया है। छत्तीसगढ़ सरकार ने आने वाले 22 जनवरी को संपूर्ण छत्तीसगढ़ राज्य में शुष्क दिवस घोषित करने का निर्णय लिया है।



गौरतलब हैं कि पिछले दिनों श्रीराम के ननिहाल यानी छत्तीसगढ़ से 300 मीट्रिक टन चावल अयोध्या भेजा गया था। प्रदेश के सुगन्धित चावल से ही श्रीराम मंदिर लोकार्पण के दिन भगवान श्रीराम को भोग भी लगाया जाएगा। वही चावल के बाद अब 100 टन हरी सब्जियां भी अयोध्या भेजी जाएगी। इसकी जानकारी खुद मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने एक्स पर दी है। अपने एक्स पोस्ट में उन्होंने खुद को राम काज के लिए आतुर भी बताया था।


सीएम विष्णुदेव साय ने अपने पोस्ट में लिखा था कि “आगामी 22 जनवरी को अयोध्या में मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्री रामचंद्र जी की मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा होने वाली है, जिस पर हर सनातनी को गर्व है। मेरे प्रदेश के अन्नदाताओं ने भी राम काज के लिए अपने खेतों से उगाई गई 100 टन सब्जियां राम मंदिर निर्माण कार्य में योगदान स्वरूप भेजने का निर्णय लिया है। भगवान राम जन-जन हृदय में बसे हैं ऐसे में प्रभु श्रीराम के ननिहाल के किसानों का ये अगाध प्रेम और भक्ति का ये अद्भुत स्वरूप सराहनीय और वंदनीय हैं।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.