Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Airstrike in Pakistan: ईरान के ताबड़तोड़ एयरस्ट्राइक से दहला पाकिस्तान

Airstrike in Pakistan: ईरान की एयरस्ट्राइक से पाकिस्तान में खलबली मच गई है। ईरान ने पाकिस्तान के बलूचिस्तान के पहाड़ों में आतंकी संगठन जैश अल-अदल संगठन के ठिकानों को निशाना बनाया है। ईरान ने दावा किया है कि उसने एयरस्ट्राइक कर आतंकियों के ठिकानों को तबाह कर दिया है। ईरान के अंग्रेजी न्यूज चैनल ने बताया कि एयरस्ट्राइक को ईरान के अर्धसैनिक रिवोल्यूशनरी गार्ड ने अंजाम दिया है।

पाकिस्तानी आतंकी संगठन जैश अल-अदल ने ईरान द्वारा किए गए हमले की पुष्टि की है। आतंकी संगठन ने कहा कि ईरान ने मिसाइल और ड्रोन की मदद से हमला किया। हमले को कम से कम 6 ड्रोन और कई मिसाइलों के जरिए अंजाम दिया गया।

वहीं, ईरान की एयरस्ट्राइक पर पाकिस्तान की प्रतिक्रिया आई है। पाकिस्तान ने कहा कि ईरान की एयरस्ट्राइक से दो बच्चों की मौत हो गई है और तीन अन्य घायल हो गए। एयरस्ट्राइक पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए पाकिस्तान ने कहा कि यह उसकी संप्रभुता का उल्लंघन है जो उसे कतई मंजूर नहीं है। साथ ही लयह भी कहा कि इसके गंभीर नतीजे हो सकते हैं।

पाकिस्तान ने एयरस्ट्राइक को लेकर ईरान के विदेश मंत्रालय के संबंधित वरिष्ठ अधिकारी के सामने अपनी बात रखी है। साथ ही पाकिस्तान ने अपने यहां ईरानी राजनयिक को विदेश मंत्रालय में तलब किया।

एक पाकिस्तानी अधिकारी ने कहा कि आतंकवाद और उससे जुड़े क्षेत्र सभी के लिए खतरा हैं। इसके लिए हमें मिलकर काम करना चाहिए। लेकिन, इस तरह के हमले एक अच्छे पड़ोसी होने के सबूत नहीं हैं। एयस्ट्राइक से द्विपक्षीय विश्वास गंभीर रूप से कमजोर हो सकते हैं।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.