Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

रायपुर राजधानी में ‘गाथा श्रीराम मंदिर की’ कार्यक्रम का होगा भव्य आयोजन

 रायपुर : पूरे देश की नजरें 22 जनवरी को अयोध्या में होने वाले रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम पर है. हर जगह उत्सव का माहौल बना हुआ है. छत्तीसगढ़ में भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले लोगों के बीच उल्लास का माहौल है. प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है. इसी कड़ी में छत्तीसगढ़ के संस्कृति विभाग के तरफ से 20 जनवरी को ‘गाथा श्री राम मंदिर की’ कार्यक्रम का भव्य आयोजन होने जा रहा है. यह कार्यक्रम राजधानी रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में होगा. इसकी जानकारी खुद धर्मस्व और संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दी है.


रायपुर में आयोजित होने वाले ‘गाथा श्री राम मंदिर की’ कार्यक्रम’ में मंदिर बनाने के पीछे 500 वर्षों के संघर्षों को दिखाया जाएगा. इसके साथ ही कार्यक्रम में 2000 वर्षों से अधिक का इतिहास भी नजर आएगा. संस्कृति विभाग द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में बलिदान देने वाले राम भक्तों की कहानी बताई जाएगी. बता दें कि यह कार्यक्रम रायपुर के पुलिस परेड ग्राउंड में 20 जनवरी को शाम 6:00 बजे से शुरू होगा. 75 मिनट तक राम भक्तों को भगवान श्री राम की गाथा दिखाई जाएगी. इस कार्यक्रम में प्रदेश भर से लोगों की पहुंचने की उम्मीद है.

कार्यक्रम को लेकर धर्मस्व और संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने बताया कि यह प्रस्तुति एक लाइव म्यूजिकल बैंड के साथ होगी. श्री राम जन्मभूमि की तपस्या और संघर्ष की सत्य गाथा के इस कार्यक्रम में लोगों के लिए प्रवेश निःशुल्क रहेगा. श्री राम मंदिर की महागाथा को सुर-संगीत में श्रद्धालु देख और सुन सकेंगे. इस गाथा में वर्ष 1525 से लेकर जनवरी 2024 तक की कहानी का संगीतमयी वर्णन होगा. बता दें कि 22 जनवरी को अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा से पहले भगवान राम के ननिहाल छत्तीसगढ़ में राम मंदिर के इतिहास को लेकर संगीतमय महागाथा का आयोजन किया जा रहा है.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.