Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

राम प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम को लेकर राजधानी में उत्साह का वातावरण

रायपुर। अयोध्या धाम मे रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के अवसर पर राजधानी में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। मोहल्लों-मोहल्लों में शोभायात्रा निकाली जा रही है और अयोध्या के कार्यक्रम को लाईव प्रसारण देखने की व्यवस्था की गई है। साथ ही भजन मंडलियां सुंदरकाण्ड पाठ सहित भजन गायन की प्रस्तुति देने जा रही है।

जिला प्रशासन द्वारा दुधाधारी मठ, मठपारा में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा समारोह कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि बृजमोहन अग्रवाल होंगे और अध्यक्षता सांसद सुनील सोनी करेंगे। साथ ही महंत रामसुंदर दास की भी गरिमामय उपस्थिति होगी। इस अवसर पर मानस मंडलियां मानस गान करेेंगे और उन्हे सम्मानित भी किया जाएगा। उस दिन जनसहभागिता से शहर के विभिन्न तालाबों की साफ-सफाई तथा दीप दान की जाएगी। साथ ही मंदिरों में भी जन सहभागित से दीपोत्सव मनाया जाएगा।

करीब 500 वर्ष पुराने दुधाधारी मठ में भगवान बालाजी का विशेष स्वर्ण श्रृंगार किया जाएगा। साथ ही राम नवमीं जैसा उत्सव मनाया जाएगा। यह स्वर्ण श्रृंगार विशेष अवसरों पर किया जाता है। महंत रामसंुदर दास ने कहा कि यह हम सब के लिए खुशी का अवसर है कि 22 जनवरी को अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम होने जा रहा है। छत्तीसगढ़ माता कौशल्या की जन्मभूमि मानी जाती है। अतः इस लिए भगवान राम हमारे भांचाराम हैं। उन्होंने मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के प्रति रामलला दर्शन योजना के लिए आभार व्यक्त भी किया।

इस समय राजधानी में उत्साह का माहौल है। मंदिरों में विशेष साफ-सफाई अभियान भी चलाया जा रहा है। यहीं नही युवा वर्ग भी इस कार्यक्रम को लेकर उत्साहित है। कुछ संस्था 21 जनवरी को ही मरीन ड्राईव से राम मंदिर तक शोभायात्रा भी निकाल रहे हैं।

 

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.