Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

13 को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे विष्णुदेव साय, पीएम मोदी समेत कई दिग्गज होंगे शामिल

 Chhattisgarh New CM Oath ceremony : छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय को प्रदेश की कमान सौंपी गई है. 13 दिसंबर को विष्णुदेव साय मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. इस शपथ ग्रहण समारोह में पीएम नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, बीजेपी केराष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित कई राज्यों के मुख्यमंत्री भी शिरकत कर सकते हैं.विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद विष्णु देव साय ने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया.


राजधानी रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां शुरू हो गई हैं. विष्णुदेव साय के साथ ही दोनों उप मुख्यमंत्री समेत कई दूसरे मंत्री भी शपथ ले सकते हैं. विष्णुदेव साय छत्तीसगढ़ के चौथे मुख्यमंत्री बनाए गए हैं. शनिवार को प्रदेश के नए सीएम के नाम का ऐलान किया गया था. बीजेपी विधायत दल की बैठक में विष्णुदेव साय के नाम पर मुहर लगाई गई.

विष्णुदेव साय रायगढ़ लोकसभा सीट से चार बार सांसद चुने जा चुके हैं. इसके साथ ही वो मोदी कैबिनेट में मंत्री भी रहे. इस बार विष्णुदेव साय ने कुनकुरी निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ा था, उन्होंने कांग्रेस के विधायक यूडी मिंज को हराकर चुनाव में जीत हासिल की है. विष्णुदेव साय आदिवासी समाज की कंवर जनजातिसे ताल्लुक रखते साथ ही उनके सहयोगियों से भी अच्छे रिश्ते हैं. आलाकमान के सामने भी विष्णुदेव साय की साफ सुथरी छवि है. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह के साथ भी उनके अच्छे रिश्ते हैं. वहीं संघ के करीबी नेताओं में उनकी गिनती की जाती है.


आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ की 90 विधानसभा सीटों में से बीजेपी ने 54 सीटों पर शानदार जीत दर्ज की है. वहीं आदिवासी सीटों पर पार्टी ने बंपर जीत दर्ज की है. यहां एसटी के लिए आरक्षित 29 सीटों में से 17 सीटों पर बीजेपी ने कब्जा जमाया है. खास बात ये है कि 2018 के विधानसभा चुनाव में आरक्षित सीटों में से बीजेपी को महज तीन सीट ही मिली थी.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.