Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

संसद के बाहर सभापति का मजाक: मोदी ने कहा- मैं 20 साल से यह अपमान झेल रहा..

 नई दिल्ली: संसद में टीएमसी सांसद कल्याण बनर्जी के राज्यसभा सभापति जगदीप धनखड़ की मिमिक्री का मुद्दा तूल पकड़ता जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) इसे लेकर विपक्ष को घेर रही है।


पीएम मोदी ने संसद परिसर में उपराष्ट्रपति की मिमिक्री करने पर दुख जताया है. उन्होंने इस घटना के बाद उपराष्ट्रपति धनखड़ को फोन कर उनसे बात की. सूत्रों के अनुसार पीएम मोदी ने उपराष्ट्रपति से हुई बातचीत के दौरान कहा कि 20 साल से मेरा भी ऐसा ही अपमान किया जाता रहा है. लेकिन संवैधानिक पद पर विराजमान उपराष्ट्रपति का संसद भवन में इस तरह का अपमान दुर्भाग्यपूर्ण है. वहीं, उपराष्ट्रपति धनखड़ ने पीएम को कहा कि कुछ लोगों की ऐसी हरकतें मुझे अपने कर्तव्य पथ से नहीं डिगा सकतीं.

राष्ट्रपति मुर्मू ने जताई निराशा

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी धनखड़ की मिमिक्री वाली हरकत पर निराशा जताई है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि जिस तरह से उपराष्ट्रपति का संसद भवन में अपमान किया गया है उसे बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है। उन्होंने एक्स पर लिखा है कि चुने हुए प्रतिनिधि अपनी बात कहने के लिए स्वतंत्र हैं लेकिन अभिव्यक्ति भी गरिमा के अनुसार होना चाहिए। हमें अपने संसदीय परंपरा पर गर्व है और देश की जनता भी इस परंपरा को बनाए रखने की उम्मीद कर रही होगी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.