Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

शिवराज ने दी खुशखबरी, बोले- एक करोड़ 31 लाख बहनों के खाते में पैसे आने वाले है

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लाडली बहना दिवस पर आज 10 सितंबर को ग्वालियर से प्रदेश की एक करोड़ 31 लाख लाडली बहनों के खाते में 1,269 करोड़ की राशि सिंगल क्लिक से ट्रांसफर की। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि अगले साल से जो बच्चे 12वीं कक्षा में 60 प्रतिशत से अधिक अंक लाएंगे, उनके खाते में 25 हजार रुपये जारी किए जाएंगे। गांव और शहर के स्कूलों में जो विद्यार्थी प्रथम, द्वितीय और तृतीय स्थान प्राप्त करेंगे, उन्हें स्कूटी दी जाएगी।


शिवराज ने की थी इस योजना की शुरुआत

साल 2023 में शिवराज सिंह चौहान ने लाड़ली बहना योजना की शुरुआत की थी। तब योजना में महिलाओं को मिलने वाली राशि 1,000 रुपये महीने थी। इसे बढ़ाकर 1250 रुपये कर दिया गया है। वैसे चुनाव से पहले मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने यह भी ऐलान किया था कि सरकार बनने के बाद इस राशि को बढ़ाकर 1500 रुपये कर दिया जाएगा। ऐसे में अब इंतजार है कि नविनिर्वाचित सरकार इस पर कब फैसला करने वाली है।

बता दें कि मध्य प्रदेश में बीजेपी ने 163 सीटों पर प्रचंड जीत हासिल की है। बीजेपी की इस बड़ी जीत की वजह भी 'लाड़ली बहना योजना' रही, जिसकी सीएम शिवराज ने फिर याद दिलाई है। हर महीने की 10 तारीख को लाड़ली बहना योजना के तहत एक करोड़ 31 लाख महिलाओं के अकाउंट में 1250 रुपये आते हैं। 10 जून से अब तक लगातार अकाउंट में पैसे आ रहे हैं। सीएम शिवराज सिंह चौहान नतीजे के बाद लगातार लाड़लियों के घर खाना खाकर उनसे मिलकर मैसेज दे रहे हैं कि लाड़ली बहना योजना मध्य प्रदेश में बीजेपी की जीत की बड़ी वजह है।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.