Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ के राईस मिलरों ने अयोध्या भेजा 300 मीट्रिक टन चांवल

 रायपुर। अयोध्या में बन रहे भव्य रामलला के दरबार में उनके स्थापना महोत्सव में ननिहाल यानी छत्तीसगढ़ की भी मौजूदगी होगी। जब भगवान राम अयोध्या में अपनी जन्मभूमि में पुनः स्थापित होंगे, तब उन्हें छत्तीसगढ़ के चांवल से बने भात का भोग लगाया जाएगा।


आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने वीआईपी रोड स्थित राम मंदिर परिसर से 300 मीट्रिक टन चावल से भरे 11 ट्रकों को झंडी दिखाकर श्रीराम जन्मभूमि अयोध्या के लिए रवाना किया। इस अवसर पर मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, रायपुर सांसद सुनील सोनी, मंत्री दयाल दास बघेल और मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल भी मौजूद थे।

अयोध्या में 22 जनवरी से भव्य आयोजन के साथ ही रामलला की प्राणप्रतिष्ठा होगी। इस आयोजन से शुरू होने वाला प्रसाद वितरण लगातार 3 महीने तक आने वाले श्रद्धालुओं के लिए ज़ारी रहेगा। जिसके लिए छत्तीसगढ़ से भेजे गए चावल का इस्तेमाल किया जाएगा। ये बड़ी और महत्वपूर्ण ज़िम्मेदारी छत्तीसगढ़ के राइस मिलरों ने निभाई है।

राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष योगेश अग्रवाल ने बताया कि “सैकड़ों साल के इंतज़ार के बाद अब भगवान राम अपने जन्मस्थान पर पुनः विराजेंगे। इस पुण्य अवसर पर छत्तीसगढ़ के सभी मिलर राज्य के अलग-अलग इलाकों में पैदा होने वाली अलग-अलग वैरायटी के चावल की व्यवस्था की गई है। जिसे हम आज मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने हरीझंडी दिखाकर अयोध्या के लिए रवाना किया।

प्रदेश के 2000 से अधिक राइस मिलर्स ने करीब 300 मीट्रिक टन चावल जो अलग-अलग वैरायटी के है, उन्हें 11 ट्रकों में भरकर अयोध्या भेजा गया है।” उन्होंने कहा कि अयोध्या में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव के दौरान महाभंडारे का आयोजन किया जाएगा, जिसमें देश भर से आए हुए लाखों श्रद्धालु भोजन पा सकेंगे। इस महाभंडारे में भी इस चांवल का इस्तेमाल होगा।”

योगेश अग्रवाल ने इस नेक काम के लिए सूबे के तमाम राइस मिल संचालकों के प्रति आभार भी जताया है। उन्होंने कहा कि मैं इस महत्वपूर्ण जिम्मेदारी को तब निभापाया हूँ जब मेरे सभी मिलर भाई भगवान राम की सेवा के लिए खुद बढ़चकर सामने आए है। मैं सभी सहयोगियों का ह्रदय से आभारी हुँ।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.