Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्तीसगढ़ में चढ़ा सियासी पारा, सीएम साय बोले- मंत्रिमंडल में पुराने और नए चेहरे होंगे शामिल…

रायपुर। सीएम साय दिल्ली से रायपुर लौट आये है। माना एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा, “केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात की है, कुछ चर्चाएं हुई हैं बहुत जल्द मंत्रिमंडल का गठन होगा। नए और पुराने दोनों चेहरे को मंत्रिमंडल में जगह मिलेगी।


बतादें कि छत्तीसगढ़ में 90 विधानसभा सीट के अनुसार 13 मंत्रियों को ही रखने का प्रावधान है। जिनमें बृजमोहन अग्रवाल और अमर अग्रवाल दोनों सामान्य वर्ग से आते हैं। इसके साथ ही धरमलाल कौशिक और अजय चंद्राकर ओबीसी वर्ग से हैं, केदार कश्यप और विक्रम उसेंडी अनुसूचित जनजाति से आते हैं, दयालदास बघेल अनुसूचित जाति और राजेश मूणत जैन समुदाय के नाम चल रहे हैं। बतादें कि धरमलाल कौशिक को छोड़कर ये सभी नेता राज्य की पिछली भाजपा सरकारों में मंत्री रह चुके हैं।

वहीं अगर संभावित नए चेहरों की बात की जाए तो आईएएस अधिकारी से नेता बने ओपी चौधरी, गजेंद्र यादव दोनों ओबीसी और डोमनलाल कोर्सेवाड़ा एससी के नामों की भी राजनीतिक हलकों में चर्चा है। इसके साथ ही महिला नेताओं में पूर्व केंद्रीय मंत्री रेणुका सिंह, पूर्व सांसद गोमती साय और पूर्व प्रदेश मंत्री लता उसेंडी का नाम चर्चा में चल रहा है यह सभी महिला नेत्री आदिवासी समुदाय से आती है। 


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.