Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Ram Mandir Inauguration: राम मंदिर उद्घाटन समारोह के लिए सोनिया गांधी समेत शीर्ष विपक्षी नेताओं को निमंत्रण

 Ram Mandir Inauguration: उत्तर प्रदेश के अयोध्या में 22 जनवरी को होने वाले राम मंदिर के प्रतिष्ठा समारोह में शीर्ष विपक्षी नेताओं को आमंत्रित किया गया है। विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकारी अध्यक्ष आलोक कुमार के अनुसार, श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ने उद्घाटन के लिए वरिष्ठ कांग्रेस नेताओं सोनिया गांधी, मनमोहन सिंह, मल्लिकार्जुन खड़गे, अधीर रंजन चौधरी और जद (एस) सुप्रीमो देवेगौड़ा को निमंत्रण भेजा है।


नवनिर्मित राम मंदिर समारोह में नहीं आएंगे विपक्ष के नेता?

हालांकि, समाचार एजेंसी के मुताबिक, कांग्रेस नेताओं के शामिल होने की संभावना नहीं है। नवनिर्मित मंदिर के गर्भगृह में राम लला की नई मूर्ति के अभिषेक के लिए कई गणमान्य व्यक्तियों को आमंत्रित किया गया है। रिपोर्ट में कहा गया है कि आने वाले दिनों में अन्य विपक्षी नेताओं को और निमंत्रण भेजे जाने की संभावना है।

समारोह की तैयारी

समारोह की तैयारी, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे, जोरों पर है और 15 जनवरी तक समाप्त होने की उम्मीद है। प्राण प्रतिष्ठा पूजा 16 जनवरी को शुरू होने वाली है और 22 जनवरी को समाप्त होगी।

यहां राम मंदिर प्रतिष्ठा समारोह के लिए सप्ताह भर चलने वाले उत्सव की शुरुआत को चिह्नित करने के लिए 17 जनवरी को अयोध्या में भगवान राम की 100 मूर्तियों के साथ भगवान राम के जीवन के दृश्यों को प्रदर्शित करने वाली झांकियों का एक जुलूस निकाला जाएगा।

झांकी तैयार करने में लगे मुख्य मूर्तिकार रंजीत मंडल ने कहा, जुलूस में भगवान राम के जन्म से लेकर वनवास, लंका पर विजय और उनकी अयोध्या वापसी तक के जीवन को दर्शाने वाली मूर्तियां और तस्वीरें होंगी। यह जुलूस प्रतिष्ठा समारोह के लिए सप्ताह भर चलने वाले उत्सव की औपचारिक शुरुआत का प्रतीक होगा। (Ram Mandir Inauguration)

15 जनवरी तक पुनर्विकसित अयोध्या रेलवे स्टेशन को तैयार करने का भी प्रयास किया जा रहा है। सूत्रों ने कहा कि नए स्टेशन भवन का एक हिस्सा, जिसमें भगवान राम से संबंधित प्रतिष्ठानों और कलाकृतियों से परिपूर्ण उन्नत तीर्थ-धारण क्षेत्र भी शामिल है, भारी भीड़ को संभालने के लिए तैयार हो जाएगा। उद्घाटन के लिए और उसके बाद भी शहर में आने की उम्मीद है। (Ram Mandir Inauguration)

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.