Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

देश में दस्तक दे चुका कोविड का नया वैरिएंट, एक मरीज की मौत

 नई दिल्‍ली । केरल में कोविड के डर के बाद स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने आपात बैठक की है. अधिकारियों को मास्क, ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं के साथ तैयार रहने और भंडार रखने का निर्देश दिया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई कमी न हो. इसके साथ ही साफ तौर पर कहा गया है कि, केरल से लगी सीमा बंद नहीं की जाएगी.


कोरोना वायरस और इसके संक्रमण को लेकर एक बार फिर अलर्ट की स्थिति आ रही है. सामने आया है कि कोविड का एक नया वैरिएंट भारत में दस्तक दे चुका है. कोविड-19 के एक सबवैरिएंट JN.1 का पहला मामला केरल में सामने आया है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने इस मामले पर जानकारी दी है. वहीं, कोरोना से पीड़ित एक मरीज की मृत्यु की खबर भी सामने आई है.

इन दो घटनाओं के सामने आने के बाद, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से नियमित अभ्यास के रूप में राज्यों में सभी स्वास्थ्य सुविधाओं में मॉक ड्रिल आयोजित की जा रही है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय राज्य स्वास्थ्य अधिकारियों के संपर्क में है और स्थिति की निगरानी कर रहा है.

केरल में कोविड के डर के बाद स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने आपात बैठक की है. अधिकारियों को मास्क, ऑक्सीजन सिलेंडर, दवाओं और अन्य आवश्यक वस्तुओं के साथ तैयार रहने और भंडार रखने का निर्देश दिया गया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि कोई कमी न हो. इसके साथ ही साफ तौर पर कहा गया है कि, केरल से लगी सीमा बंद नहीं की जाएगी.


स्वास्थ्य मंत्री दिनेश गुंडू राव ने कहा, हमें मॉक ड्रिल करनी होगी और किसी भी चीज के लिए तैयार रहना होगा. यदि कोई पुनरावृत्ति होती है, तो हमें तैयार रहने की जरूरत है. हमने मास्क, ऑक्सीजन सिलेंडर आदि सब के लिए तैयारी कर ली है.’


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.