Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अपने ही बच्चों के मर्डर केस में 20 साल से थी जेल में बंद थी मां, अब सच्‍चाई आई सामने

ऑस्ट्रेलिया में एक महिला को अपने ही चार बच्चों की हत्या के आरोप में 20 साल तक जेल की सजा काटनी पड़ी। न्यू साउथ वेल्स सुप्रीम कोर्ट ने गुरुवार को महिला के खिलाफ दायर किये गए केस को खारिज करते हुए रिहाई दे दी। महिला 2003 में चारों बच्चों की हत्या की दोषी ठहराए जाने के बाद जेल में बंद थी।


कैथलीन फोल्बिग नाम की महिला पर 1989-1999 के बीच अपने चार बच्चों की हत्या करने का आरोप लगा था। 2003 में कैथलीन को हत्या के मामले में 40 साल की सजा सुनाई गई थी, लेकिन बाद में सजा कम करके 30 साल कर दी गई। कैथलीन फोल्बिग ने अपनी बेगुनाही साबित करने के लिए दो दशकों से अधिक समय तक संघर्ष किया। इससे पहले जून 2023 में उन्हें बेगुनाह साबित किया गया था। आज यानी 14 दिसंबर को कोर्ट ने उनके खिलाफ सभी केस खारिज कर दिए।

फोल्बिग को अपने बच्चों पैट्रिक, सारा और लॉरा की और कालेब की हत्या का भी दोषी ठहराया गया था। जब बच्चों की मौत हुई थी तब उनकी उम्र 19 दिन से 18 महीने के बीच थी। फोरेंसिक सबूतों की कमी के बावजूद, कैथलीन फोल्बिग पर बच्चों का गला घोंटने का आरोप लगाया गया था। रिपोर्ट के मुताबिक इस साल के शुरुआत में हुई सुनवाई में बताया गया की चारों बच्चों की नैचुरल डेथ हुई थी। उन्हें मारा नहीं गया था। जांच की साइंटिफिक फाइंडिंग्स से पता चला कि दुर्लभ जीन म्यूटेशन के कारण बच्चों की मौत हुई थी।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.