Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

मोहन यादव बने मध्य प्रदेश के नए मुख्यमंत्री, जगदीश देवड़ा और राजेंद्र शुक्ला बने उप मुख्यमंत्री

 मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी ने मोहन यादव को राज्य की कमान सौंपने का फैसला किया है। बीजेपी विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने मोहन यादव के नाम का प्रस्ताव किया और उनका मौजूद विधायकों ने समर्थन करते हुए विधायक दल का नेता चुन लिया। इसके साथ ही राज्य में दो डिप्टी सीएम भी होंगे। राजेश शुक्ला और जगदीश देवड़ा डिप्टी सीएम होंगे, वहीं पूर्व केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर को स्पीकर का जिम्मेदारी सौंपी जाएगी।


मोहन यादव संघ के करीबी हैं और उनका मालवा से नाता है। इस बार के विधानसभा चुनाव में वह उज्जैन दक्षिण से विधायक चुने गए हैं। अब राज्य की कमान शिवराज सिंह चौहान की जगह मोहन यादव के हाथों में होगी। इसके साथ ही मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान युग की समाप्ती हो गई है।

मुख्यमंत्री मनोनीत किए जाए ने बाद बैठक को संबोधित करते हुए मोहन यादव ने केंद्रीय नेतृत्व और प्रदेश नेतृत्व का आभार व्यक्त करते हुए कहा कि आपके प्यार और सहयोग से मैं अपनी जिम्मेदारियां पूरी करने का प्रयास करूंगा

इस अहम फैसले से पहले बीजेपी आलाकमान ने आज भोपाल में पर्यवेक्षकों की एक टीम भेजी थी। इसमें हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर, आशा लाकड़ा और के लक्ष्मण के नाम शामिल हैं।

इससे पहले भोपाल पहुंचने के बाद मनोहरलाल खट्टर और अन्य पर्यवेक्षक मुख्यमंत्री आवास पहुंचे थे। यहां पहुंचने के बाद उन्होंने सबसे पहले शिवराज सिंह से मुलाकात की थी। बताया जा रहा था कि खट्टर बीजेपी आलाकमान का फरमान लेकर दिल्ली से पहुंचे थे। पार्टी कार्यालय में जहां विधायक दल की बैठक चल रही थी। वहीं, पार्टी ऑफिस के बाहर प्रह्लाद पटेल और शिवराज सिंह चौहान के समर्थक नारेबाजी कर रहे थे। मुख्यमंत्री की रेस में सीएम शिवराज सिंह चौहान के साथ ही ज्योतिरादित्य सिंधिया, नरेंद्र सिंह तोमर, कैलाश विजयवर्गीय, प्रह्लाद पटेल और वीडी शर्मा के नाम शामिल थे। लेकिन अंत में मोहन यादव के नाम पर मुहर लगी।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.