Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Cyclone Michaung : चक्रवाती तूफान मिचौंग का प्रदेश के इन जिलों में दिखने लगा असर, बारिश का अलर्ट

Cyclone Michaung : चक्रवाती तूफान मिचौंग का असर छत्तीसगढ़ में दिख रहा है। वहीं शाम होते ही इसका भयानक रूप देखने को मिल सकता है। बता दें कि आज सुबह से मौसम का मिजाज बदला हुआ है। कई जिलों में छाए बादलों की वजह से बारिश भी हो रही है। वहीं ठंडी हवाओं से तापमान में कमी आई हैै।


छत्तीसगढ़ के अलावा अन्य राज्यों में चक्रवाती तूफान मिचौंग का असर दिख रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक बंगाल की खाड़ी में चक्रवाती तूफान मिचौंग के आगे बढ़ने से छत्तीसगढ़ में भी इसका असर देखने को मिलेगा। तूफान के असर से प्रदेश में 7 दितंबर तक बारिश का अनुमान हैं। आज पूरे प्रदेशभर में बादल छाए रहेंगे। वहीं, आज दक्षिण छत्तीसगढ़ में बारिश की संभावना है। इसके अलावा शेष स्थानों पर भी बारिश संभावित है।


भारत मौसम विज्ञान विभाग ने दी ताजा जानकारी

भारत मौसम विज्ञान विभाग ने बताया कि गंभीर चक्रवाती तूफान माइकांग पश्चिम मध्य और उससे सटे दक्षिण आंध्र प्रदेश के दक्षिण पश्चिम बंगाल की खाड़ी और निकटवर्ती उत्तरी तमिलनाडु के तटों पर पिछले 6 घंटों के दौरान 12 किमी प्रति घंटे की गति के साथ उत्तर-उत्तर पश्चिम की ओर बढ़ गया। इसके लगभग उत्तर की ओर समानांतर और दक्षिण आंध्र प्रदेश तट के करीब बढ़ने की संभावना है और 5 दिसंबर की पूर्वाह्न के दौरान 90 की अधिकतम निरंतर हवा की गति के साथ एक गंभीर चक्रवाती तूफान के रूप में नेल्लोर और मछलीपट्टनम के बीच, बापटला के करीब, दक्षिण आंध्र प्रदेश तट को पार करने की संभावना है.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.