Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

MP Election Result : कमल नाथ से कांग्रेस हाईकमान नाराज, मांगा इस्तीफा

 MP Election Result : मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 के नतीजे 3 दिसंबर को आ चुके हैं. सत्ता की कुर्सी पर पहले से काबिज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने परिणाम के तहत दो तिहाई बहुमत हासिल किया. कांग्रेस पिछले चुनाव की अपेक्षा आधी सीट में ही सिमटकर रह गई. 230 विधानसभा सीटों पर हुए चुनाव में भाजपा ने 163 सीटों पर जीत दर्ज की है. 


कांग्रेस 66 सीटों पर सिमट गई. ऐसे में अब कई प्रकार की अटकलें सामने निकलकर आ रही है. मध्य प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष कमलनाथ मंगलवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात कर सकते हैं. माना जा रहा है कि विधानसभा चुनाव में पार्टी की बड़े अंतर से हार के बाद कमलनाथ अपने पद से इस्तीफा दे सकते हैं.

सूत्रों के हवाले से प्राप्त जानकारी के अनुसार, कमलनाथ दिल्ली में खड़गे से मुलाकात कर सकते हैं. साथ ही उन्हें पार्टी की राज्य इकाई के प्रदेश अध्यक्ष पद से इस्तीफा देने के लिए कहा जा सकता है. इन्हीं सब अटकलों के बीच पीसीसी चीफ कमलनाथ सोमवार को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से मिलने पहुंचे थे. कहा जा रहा है कि आलाकमान कमलनाथ के पार्टी कार्यकर्ताओं से नहीं मिलने और सीएम शिवराज से मिलने की बात से भी नाराज है.

कांग्रेस आलाकमान के बारे में माना जा रहा है कि वह विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया’ की घटक समाजवादी पार्टी (सपा) के प्रमुख अखिलेश यादव और जनता दल यूनाइटेड (जदयू) सुप्रीमो नीतीश कुमार सहित अन्य नेताओं के खिलाफ सीट बांटवारे को लेकर कमलनाथ द्वारा की गई टिप्पणियों से भी नाराज है. इस पूरे घटनाक्रम को लेकर भी बातचीत हो सकती है.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.