Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Assembly elections : बीजेपी ने तीनों राज्यों के लिए पर्यवेक्षकों के नामों का किया ऐलान

Assembly elections :  5 राज्यों में हुए विधानसभा चुनाव  में बीजेपी को तीन राज्यों में शानदार जीत मिली. बीजेपी ने राजस्थान और छत्तीसगढ़ कांग्रेस से छीन लिया. लेकिन चुनाव परिणाम के 4 दिन बीत जाने के बाद भी अभी तक इन तीन राज्यों में मुख्यमंत्री के नाम तय नहीं हुए हैं. 


भारतीय जनता पार्टी ने राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए पर्यवेक्षकों की नियुक्ति कर दी है. राजस्थान के लिए राजनाथ सिंह, सरोज पांडे और विनोद तावड़े को पर्यवेक्षक बनाया है. मध्य प्रदेश  का पर्यवेक्षक मनोहरलाल खट्टर, के लक्ष्मण और आशा लाकड़ा को बनाया गया है. वहीं छत्तीसगढ़ के लिए अर्जुन मुंडा, सर्वानंद सोनोवाल और दुष्यंत कुमार गौतम को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है.

जानकारी के अनुसार राजस्थान, छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में सीएम पद की रेस में कई नामों की चर्चा चल रही है. पर्यवेक्षकों द्वारा तीन राज्यों में नवनिर्वाचित विधायकों की बैठकों की निगरानी करने की संभावना है. 

छत्तीसगढ़ में पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह, राज्य भाजपा अध्यक्ष अरुण कुमार साव, विपक्ष के नेता धरमलाल कौशिक और पूर्व आईएएस अधिकारी ओपी चौधरी को राजनीतिक विश्लेषक दावेदारों में से एक के रूप में देख रहे हैं. सिंह को छोड़कर सभी तीन नेता अन्य पिछड़ा वर्ग (ओबीसी) से आते हैं.

गृहमंत्री अमित शाह आज फिर प्रधानमंत्री मोदी से मिलने पीएम आवास पहुंचे हैं. पिछले तीन दिनों में पीएम आवास पर दोनों की ये तीसरी मुलाक़ात है. सबसे बड़ा सवाल ये है कि पार्टी मध्य प्रदेश में शिवराज सिंह चौहान, राजस्थान में वसुंधरा राजे और छत्तीसगढ़ में रमन सिंह जैसे धुरंधरों पर 2024 का दांव लगाएगी या फिर नए सेनापतियों के सहारे लोकसभा की लड़ाई लड़ेगी. इन सबके बीच राजस्थान में मुख्यमंत्री पद की दावेदार वसुंधरा राजे सिंधिया देर रात दिल्ली पहुंचीं. आज वो पार्टी के कुछ बड़े नेताओं से मिल रही हैं.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.