Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

अनुमुला रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के नए सीएम के रूप में शपथ ली, PM मोदी ने दी बधाई

 हैदराबाद । कांग्रेस नेता अनुमुला रेवंत रेड्डी ने तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ले ली है। हैदराबाद के एलबी स्टेडियम में शपथ ग्रहण समारोह में कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी और राहुल गांधी मौजूद रहे। तेलंगाना की राज्यपाल तमिलिसाई सुंदरराजन ने रेड्डी को सीएम पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई। साल 2014 में आंध्र प्रदेश से अलग तेलंगाना के गठन के बाद रेवंत रेड्डी राज्य के दूसरे मुख्यमंत्री हैं। उन्होंने चुनाव में मुख्यमंत्री केसीआर की पार्टी बीआरएस को हराया।


भट्टी विक्रमार्क बने डिप्टी सीएम

तेलंगाना में मुख्यमंत्री रेवंत रेड्डी के कैबिनेट में कई मंत्रियों को जगह दी गई है। इनमें भट्टी विक्रमार्क को डिप्टी सीएम बनाया गया है। इसके अलावा उत्तम कुमार रेड्डी, श्रीधर बाबू ने भी मंत्री पद की शपथ दिलाई गई।

इनके अलावा रेवंत रेड्डी के कैबिनेट में सीताक्का, पोन्नम प्रभाकर के साथ-साथ कोंडा सुरेखा ने मंत्रीपद की शपथ ली। सी दामोदर राजानरसिम्हा, कोमातिरेड्डी वेंकट रेड्डी ने भी मंत्री पद की शपथ ली। इसके अलावा सुरेश कोंडा, पोगुलेती श्रीनिवास रेड्डी को भी रेवंत कैबिनेट में शामिल किया गया है।

रेवंत रेड्डी के तेलंगाना के नए मुख्यमंत्री बनने पर पीएम नरेंद्र मोदी ने बधाई दी है. पीएम ने ट्विट कर लिखा, 'श्री रेवंत रेड्डी को तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने पर बधाई. मैं राज्य की प्रगति और उसके नागरिकों के कल्याण के लिए हर संभव समर्थन का आश्वासन देता हूं.'

बता दें कि गुरुवार को रेवंत रेड्डी ने एलबी स्टेडियम में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राज्यपाल तमिलिसाई सौंदर्यराजन ने उन्हें पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.