Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

World Cup 2023: जय शाह श्रीलंका क्रिकेट को बर्बाद कर रहे, रणतुंगा ने लगाया बड़ा आरोप

 World Cup 2023: श्रीलंका क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह पर श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को चलाने और उसके अधिकारियों पर दबदबा रखने का आरोप लगाया है। रणतुंगा ने कहा कि उनकी मिलीभगत की वजह से ही श्रीलंका क्रिकेट का बुरा हाल हो रहा है।


साल 1996 में श्रीलंका को वर्ल्ड कप विजेता बनाने वाले कप्तान अर्जुन रणतुंगा ने कहा कि श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड को जय शाह चला रहे हैं। जय शाह के दबाव के कारण ही हमारा क्रिकेट बोर्ड बर्बाद हो रहा है। भारत का एक शख्स श्रीलंका क्रिकेट को बर्बाद कर रहा है।

दरअसल श्रीलंका टीम भारत में चल रहे वर्ल्ड कप में 9 में से 7 लीग मैच हारकर बाहर हो गई है और साथ ही 2025 में होने वाली आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर सकी है। वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद श्रीलंका के खेल मंत्री ने 6 नवंबर को श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड को बर्खास्त करते हुए एक अंतरिम बोर्ड का गठन किया है, जिसका अध्यक्ष अर्जुन रणतुंगा को नियुक्त किया गया है।

खेल मंत्री के इस आदेश के बाद श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया, जिसकी अपील पर अदालत ने बोर्ड को बर्खास्त करने के खेल मंत्री के फैसले को रद्द कर दिया और रणतुंगा अंतरिम अध्यक्ष नहीं बन सके। लेकिन इसी बीच इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने शुक्रवार को सरकार की दखलअंदाजी का आरोप लगाते हुए श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की सदस्यता सस्पेंड कर दी।

अर्जुन रणतुंगा के इन सनसनीखेज आरोपों पर अब तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड और श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड की ओर से कोई जवाब नहीं आया है। यहां बता दें कि रणतुंगा पहले भी कई बार यह आरोप लगा चुके हैं कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड दुनिया भर के क्रिकेट संघों पर दबदबा बनाकर रखना चाहता है और इसकी कोशिश करता रहता है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.