Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

पहली बार निकली बैलगाड़ियों में मतदाता जागरूकता रैली, रहा आकर्षण का केंद्र

 आरंग ।  विकासखंड मुख्यालय आरंग में शुक्रवार को बैलगाड़ियों में पहली बार  मतदाता जागरूकता रैली निकाली गई। यह शहर में आकर्षण का केंद्र रहा। यातायात के आधुनिक साधनों के बीच विलुप्तता के कगार पर पहुंच चुके बैलगाड़ी को आकर्षक ढंग से सजाकर जागरूकता रैली निकाली गई। मतदाताओं को जागरूक करने बड़ी संख्या में सरपंच, ग्रामीण, स्कूली बच्चे हाथों में तख्ती लेकर मतदाताओं को शत प्रतिशत मतदान करने प्रेरित किया।




जिला पंचायतसीईओ अविनाश मिश्रा, रिटर्निंग ऑफिस डॉ. अतुल विश्वकर्मा के मार्गदर्शन व जनपद सीईओ कुमार सिंह लहरे के संयोजन में मतदाताओं को जागरूक करने यह अनूठा पहल किया गया। जिसके तहत 20 पंचायतों से 30 बैलगाड़ियों को मतदाता जागरूकता संबंधी रंग बिरंगी सज्जा के साथ प्रस्तुति के लिए आमंत्रित किया गया था। ग्रामीणों की सक्रिय सहभागिता से  कार्यक्रम सफल रहा। इस रैली में बैलों के ऊपर लिखे गए स्लोगन, नारे स्वीप के बजाते हुए जागरूकता गीत और छत्तीसगढ़ महतारी की भेष में नारी शक्ति, सुआ नृत्य, राउत नाचा आदि आकर्षण का केंद्र रहा। इस अवसर पर जनपद सीईओ  कुमार सिंह लहरे ने धनतेरस पर्व की सबको शुभकामनाएं देते हुए कहा कि 17 नवंबर को भी लोकतंत्र का त्यौहार है। यह पर्व पांच साल बाद आता है। इसलिए इसे बहुत ही उत्साह के साथ मनाया जाएगा।  उनका यह विश्वास है कि मतदान का प्रतिशत इस वर्ष अवश्य बढ़ेगा। नगर पालिका आरंग के मुख्य नगर पालिका अधिकारी हरि सिंह ठाकुर ने सबको प्रेरित करते हुए कहा कि बूंद-बूंद से सागर बनता है और एक-एक वोट से लोकतंत्र मजबूत होता है। जब व्यक्ति अकेला है, तो मतदाता है। शत- प्रतिशत मतदान में वह किसी का भाग्य विधाता भी है। स्वीप प्रभारी शिक्षकगण महेंद्र कुमार पटेल, अरविंद कुमार वैष्णव, सीमा भांडेकर ने कार्यक्रम के संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 


कार्यक्रम के संयोजन में विशेष योगदान कार्यक्रम प्रभारी अनिल चंद्राकर व जनपद पंचायत के समस्त स्टाफ, विभिन्न पंचायतों के सरपंचों व सचिवो की सहभागिता रही।

साज सज्जा और उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए गोइंदा की तीम अव्वल, संडी द्वितीय और पारागांव की बैलगाड़ी तृतीय स्थान पर रही।




 इस अवसर पर नगर के विभिन्न संस्थाओं के संस्था प्रमुखों , शिक्षकों और  स्कूली छात्र-छात्राओं की बड़ी संख्या में उपस्थिति रही।

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.