Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

नीतीश कुमार ने मोदी सरकार को दी चेतावनी कहा- बिहार को विशेष राज्य का दर्जा नहीं मिला तो .....

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विशेष राज्य का दर्जा देने की अपनी मांग को फिर से दोहराते हुए इसे पूरा नहीं करने पर राज्यव्यापी आंदोलन शुरु करने की चेतावनी दी है। कई वर्षों से विशेष दर्जे की मांग कर रहे बिहार के सीएम ने कहा कि राज्य को आगे बढ़ने के लिए इसकी जरूरत है। उन्होंने कहा कि आंदोलन के दौरान राज्य के हर कोने से विशेष दर्जे की मांग सुनी जाएगी।


पटना में गुरुवार को एक सरकारी कार्यक्रम में भाग लेते हुए उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा मिल जाए तो 2 साल में ही बिहार का विकास हो जाएगा। बिहार का गौरवशाली इतिहास रहा है, इसी बिहार से सारी शुरुआत हुई और आज यही पीछे है।

उन्होंने कहा कि बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिलाने के लिए हम अभियान चलाएंगे। हम तो लोगों के हित में काम करते हैं, हर वर्ग के उत्थान के लिए काम करते हैं। हम काम करने वाले लोग हैं, काम करते ही रहेंगे। केंद्र में कोई योजना बनती है तो प्रचार करते हैं, लेकिन उनकी हिस्सेदारी 60 प्रतिशत होती है और राज्य सरकार को 40 प्रतिशत हिस्सा देना पड़ता है, जिससे राज्यों को कोई फायदा नहीं मिलता है। ऋण लेकर पूरे राज्य के विकास के लिए काम कर रहे हैं। बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दो, यही कंपेन चलेगा, अगर बिहार को विशेष दर्जा नहीं दोगे तो इसका मतलब है कि आप बिहार का विकास करना नहीं चाहते हैं।

नीतीश ने कहा कि हमने अधिकारियों से कहा है कि गांव-गांव में जाकर राज्य सरकार द्वारा जो काम किया जा रहा है उसको प्रचारित करें, जो असुविधाएं हैं, जो मांग है उसको नोट किया जाए, उनकी समस्या को दूर किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि जेडीयू वर्षों से विशेष राज्य के दर्जा की मांग करती रही है। हालांकि, जब जदयू एनडीए के साथ थी तब यह मांग ठंडे बस्ते में चली गई थी।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.