Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

CWC 2023 : फिर टूटा साउथ अफ्रीका का सपना, 8वीं बार विश्व कप के फाइनल

CWC 2023 : ईडन गार्डन्स में गुरुवार को दूसरे सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका को तीन विकेट से हराकर वर्ल्ड कप 2023 के फाइनल में धमाकेदार एंट्री की है। अब 19 नवंबर को अहमदाबाद में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खिताबी मुकाबला खेला जाएगा।


ऑस्ट्रेलिया की टीम 8वीं बार इस टूर्नामेंट के फाइनल में पहुंची है। वहीं, दक्षिण अफ्रीका एक बार फिर बड़े टूर्नामेंट चोकर्स टीम साबित हुई। टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। लेकिन, उसका यह फैसला सही साबित नहीं हुआ और टीम मात्र 213 रन पर सिमट गई।

इस मामूली स्कोर का पीछा करते उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने तेज शुरुआत की। पावरप्ले के पहले 6 ओवर में ऑस्ट्रेलिया के लिए ट्रैविस हेड और डेविड वॉर्नर ने 6 ओवर्स में 60 रन बना लिए। दक्षिण अफ्रीका के लिए सबसे महंगा छठा ओवर रहा, जिसमें कागिसो रबाडा ने 21 रन लुटाए।

हालांकि, तेज शुरुआत के बाद ऑस्ट्रेलिया को वॉर्नर के रूप में पहला झटका लगा। यहां से मैच ने करवट ली, क्योंकि मार्श बिना खाता खोले पवेलियन लौट गए। मगर, हेड ने एक छोर पर मोर्चा संभाला रहा जहां उनका पूरा साथ स्मिथ ने दिया। हेड के आउट होने के बाद अफ्रीकी टीम मैच में वापसी करती नजर आई क्योंकि इसके बाद लाबुशेन और मैक्सवेल भी जल्द पवेलियन लौट गए। मगर, लक्ष्य छोटा होने के कारण ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत स्थिति में रही और आसानी से इस लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.