Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

BharatPe fraud Case: एयरपोर्ट पर रोके गए अशनीर ग्रोवर, पत्नी के साथ अमेरिका जाने की थी तैयारी, जानें वजह

BharatPe fraud Case: भारतपे के सह-संस्थापक अश्नीर ग्रोवर और उनकी पत्नी माधुरी जैन को कथित तौर पर लुकआउट सर्कुलर (LOC) जारी होने के बाद गुरुवार को दंपति को दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर रोक दिया गया. यह सर्कुलर दिल्ली पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा (EOW) के अनुरोध पर जारी किया गया था.


इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार दोनों पति पत्नी न्यूयोर्क जाने की फिराक में थे. आर्थिक अपराध शाखा ने धन के कथित दुरुपयोग और भारतपे चलाने वाली आरआईपीएल को 81 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने के आरोप में दंपति और उनके परिवार के कुछ सदस्यों के खिलाफ जून में प्राथमिकी दर्ज की है.

“क्या चल रहा है…?” एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद ग्रोवर बोले

एयरपोर्ट पर रोके जाने के बाद ग्रोवर ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर लिखा, “इंडिया में क्या चल रहा है? फिलहाल तो ‘अश्नीर को एयरपोर्ट पर रोका गया’ चल रहा है, जनाब (भारत में क्या हो रहा है? इस समय, ‘अश्नीर को एयरपोर्ट पर रोका गया’ ट्रेंड कर रहा है, सर.” इसके अलावा ट्वीट में उन्होंने मामले से जुड़े कई तथ्यों का जिक्र किया.

क्या है मामला?

 
भारतपे ने पिछले साल 17 गड़बड़ियों के सिलसिले में आर्थिक अपराध शाखा के पास शिकायत दर्ज की थी, जिसमें गबन, फर्जवाड़ा और धोखाधड़ी जैसे आरोप शामिल थे. भारतपे की तरफ से दर्ज मामले के मुताबिक, ग्रोवर की पत्नी माधुरी जैन ने 8 ऐसे वेंडरों को 7.6 करोड़ के पेमेंट्स की अनुमति दी, जिन्होंने कंपनी में किसी भी एंप्लॉयी की भर्ती में कोई मदद नहीं की थी. कंपनी का दावा है कि जैन और उनके परिवार के सदस्यों ने न सिर्फ ऐसे फर्जी लेन-देन को बढ़ावा दिया, बल्कि इन 8 वेंडरों के जैन परिवार के साथ करीबी संबंध भी थे. कंपनी ने अशनीर ग्रोवर, उनकी पत्नी माधुरी जैन और उनके परिवार के अन्य सदस्यों के खिलाफ दीवानी मुकदमा भी दायर किया है.
Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.