Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

Lalbaugcha Raja: लालबाग के राजा की पहली झलक आई सामने, उमड़ा भक्तों का हुजूम

Lalbaugcha Raja: 19 सितंबर से देशभर में गणेश चतुर्थी  की त्यौहर बड़े धूमधाम से मनाया जाएगा. अगले 10 दिन यानि 28 सितंबर तक बप्पा के जयकारों से गणेश उत्सव के पंडाल गूंजते रहेंगे. इस बीच मुंबई के मशहूर गणपति लालबाग के राजा (लालबागचा राजा) की पहली झलक सामने आई है. गणेश उस्तव से पहले शुक्रवार (16 सितंबर) को बप्पा की मूर्ति का अनावरण किया गया, इस दौरान भक्तों ने ‘गणपति बप्पा मोरया’ के जयकारे के साथ लालबाग के राजा का स्वागत किया.


हर साल की तरह इस साल भी लालबाग राजा  के पंडाल को भव्य तरीके से सजाया गया है. बप्पा की भव्य मूर्ति देखते ही बन रही है. बता दें कि लालबाग के राजा का ये 90वां साल है.

बता दें कि महाराष्ट्र में गणेश चतुर्थी मनाने का अलग ही महत्व है और सबसे ज्यादा प्रसिद्ध मूर्ति मुंबई के लालबाग के राजा की होती है. बड़े साइज की ये मूर्ति देखने में बेहद आकर्षक लगती है.

भगवान गणेशजी की इस मशहूर प्रतिमा को नवसाचा गणपति के रूप में भी जाना जाता है. लालबाग के राजा के दर्शन करने देश-दुनिया से लोग पहुंचते हैं. पंडाल के बाहर लोगों की भारी भीड़ लगती है.

बता दें कि पिछले साल लालबाग के राजा पब्लिक गणेशोत्सव मंडल पर बीएमसी ने जुर्माना लगाया था. 2022 में लालबाग के राजा सार्वजनिक गणेशोत्सव मंडल पर 3 लाख 66 हजार रुपये का जुर्माना लगा था. दरअसल, यह जुमाना गड्ढों को लेकर लगाया गया था. फुटपाथ पर 53 और सड़क पर 150 गड्ढे खोदे गए थे. हर गड्ढे के लिए 2000 रुपये का जुर्माना बीएमसी ने लगाया था. हर साल मंडप तैयार करने के लिए मुंबई नगर निगम से अनुमति लेनी होती है. 

 

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.