Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

आज से शुरू होगा पांच दिवसीय विशेष सत्र, जाने क्या है सरकार का एजेंडा

Special session of parliament :  आज  से संसद का पांच दिवसीय विशेष सत्र शुरू हो रहा है। इससे एक दिन पहले सरकार ने सर्वदलीय बैठक बुलाई। इस बैठक के दौरान सरकार ने अपना एजेंडा बताया। बैठक के बाद केंद्रीय संसदीय कार्य मंत्री  प्रह्लाद जोशी ने पांच दिनों के प्लान के बारे में भी बताया। 


उन्होंने बताया कि पहले दिन सत्र पुराने संसद भवन में चलेगा। अगले दिन यानी 19 सितंबर को पुराने संसद में फोटो सेशन होगा, फिर 11 बजे सेंट्रल हॉल में एक समारोह होगा। उसके बाद हम नई संसद में प्रवेश करेंगे। नई संसद में 19 को संसद का सत्र चलेगा और 20 से नियमित सरकारी कामकाज होगा।

संसदीय कार्य मंत्री ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर जानकारी दी कि आज संसद में आयोजित सर्वदलीय बैठक में कश्मीर में शहीद हुए सेना एवं पुलिस के हमारे अधिकारियों को श्रद्धांजलि देते हुए मौन धारण किया. कल से पांच दिन के लिए संसद का विशेष सत्र शुरू होने वाला है, जिसके लिए कुल 8 बिल listed हैं.

पहले दिन सत्र की बैठक पुराने संसद भवन में होगी. अगले दिन यानी 19 सितंबर को पुराने संसद भवन में फोटो सेशन होगा, फिर सुबह 11 बजे सेंट्रल हॉल में एक समारोह होगा. उसके बाद हम नई संसद में प्रवेश करेंगे. 19 सितंबर को नए संसद भवन में संसद सत्र की बैठक होगी और 20 सितंबर से नियमित संसदीय काम-काज शुरू होगा.


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.