Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

लालू यादव के साथ राहुल गांधी ने मिलकर बनाया 'सियासी मटन, राजनीति मसाले' पर भी हुई चर्चा

 पटना : राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के प्रमुख लालू प्रसाद यादव ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अपने हाथ का बना मटन खिलाने के साथ राजनीतिक मसाला का मतलब समझाते हुए कहा है कि नेता को संघर्ष करना चाहिए. उन्होंने कहा कि अन्याय के खिलाफ लड़ना चाहिए.


राहुल गांधी ने लालू प्रसाद के साथ अपनी दिलचस्प मुलाकात का एक वीडियो शनिवार (2 सितंबर) को यूट्यूब पर जारी किया. इसमें दिख रहा है कि दोनों नेता मटन बना रहे हैं. राज्यसभा सदस्य और लालू प्रसाद की पुत्री मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर राहुल गांधी के लिए लालू प्रसाद ने मटन बनाया. वीडियो में बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव कहते हैं कि उन्होंने यह मटन बिहार से मंगवाया है.


राहुल गांधी और लालू यादव में क्या बात हुई?

राहुल गांधी पूछते हैं कि आपने पहली बार खाना बनाना कब सीखा ? इस पर लालू यादव ने जवाब दिया, ‘‘छह-साल की उम्र से खाना बनाना सीखा. मेरे भाई लोग पटना में काम करते थे, उनके साथ आया, वहीं पर हमने सीखा. ’’

वीडियो में लालू प्रसाद यह भी कहते हैं कि बिहार के पकवानों के अलावा वह थाई भोजन पसंद करते हैं. इसमें राहुल गांधी कहते हैं कि वह लालू यादव के राजनीतिक ज्ञान का बहुत सम्मान करते हैं.

राहुल गांधी ने लालू यादव से क्या सवाल किए?

इस वीडियो में लालू यादव से राहुल गांधी पूछते हैं कि ‘राजनीतिक मसाला’ क्या होता है. इस पर लालू यादव ने जवाब दिया, ‘‘राजनीतिक मसाला होता है कि संघर्ष करिए. कहीं अन्याय देख रहे हैं तो उसके खिलाफ लड़ाई लड़िए.

भाजपा पर साधा निशाना

पूर्व सीएम लालू यादव ने इस मुलाकात में भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि राजनीतिक भूख मिटती नहीं है, इसलिए भाजपा के लोग नफरत फैलाते हैं. इस पर राहुल गांधी उनसे यह भी पूछते हैं कि उनके लिए क्या सुझाव है? इसके जवाब में लालू ने राहुल गांधी से कहा, ‘मेरी राय है कि आपके पिता, दादा-दादी ने देश को नई राह दिखाई थी, उसे भूलना नहीं है।’

Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.