Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

ट्रंप की भारत को धमकी, बोले - राष्ट्रपति बना तो भारत पर इतना टैक्स लाद दूंगा

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक बार फिर कुछ अमेरिकी उत्पादों विशेष रूप से प्रतिष्ठित हार्ले-डेविडसन मोटरसाइकिलों पर भारत द्वारा उच्च कर का मुद्दा उठाया है और 2024 राष्ट्रपति चुनाव के बाद सत्ता में आने पर पारस्परिक कर लगाने की धमकी दी है। अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में अपने पहले कार्यकाल के दौरान ट्रम्प ने भारत को टैरिफ किंग के रूप में वर्णित किया था। मई 2019 में भारत की सामान्यीकृत प्राथमिकता प्रणाली (जीएसपी) को यह आरोप लगाते हुए समाप्त कर दिया था कि भारत ने संयुक्त राज्य अमेरिका को अपने बाजारों तक न्यायसंगत और उचित पहुंच नहीं दी है। 


फॉक्स बिजनेस न्यूज के लैरी कुडलो के साथ एक साक्षात्कार में ट्रम्प ने कहा कि उन्होंने भारत की कर दरों पर कड़ी आलोचना की है। उन्होंने आरोप लगाया कि भारत कर के मामले में काफी आगे है। हार्ले डेविडसन मोटरसाइकिल पर लगने वाले कर को देखने से साफ पता चलता है। उन्होंने आगे कहा कि मैं बस ये पूछना चाहता हूं कि भारत जैसी जगह पर कैसे ये किया जा सकता है। उन्होंने कहा कि ओह्हह, अच्छा सर, क्यों? इसलिए क्योंकि भारत के पास 100 प्रतिशत और 150 प्रतिशत और 200 प्रतिशत टैरिफ है। 

तो, मैंने कहा, ताकि वे अपनी भारतीय मोटरसाइकिल बेच सकें। वे वास्तव में एक बाइक बनाते हैं, एक भारतीय मोटरसाइकिल। वे इसे हमारे देश में बिना किसी कर, बिना टैरिफ के बेच सकते हैं, लेकिन जब आप हार्ले बनाते हैं, जब आप इसे वहां भेजते हैं क्योंकि वे कोई व्यवसाय नहीं कर रहे थे। मैंने कहा, आप भारत के साथ व्यापार कैसे नहीं करते? टैरिफ इतना अधिक है कि कोई भी इसे नहीं चाहता। 


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.