Responsive Ad Slot

Latest

latest


 

छत्‍तीसगढ़ में हाथियों का आतंक, वन विभाग ने किया अलर्ट

रायपुर : छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के एक गांव में दंतैल हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया है। हाथियों ने गुरुवार देर रात कई घरों को तोड़ दिया। इसके चलते ग्रामीणों ने पूरी रात दहशत में गुजारी। हाथियों के उत्पात की सूचना मिलने पर वन अमला ने 25 गांवों में हाई अलर्ट जारी किया है।


दरअसल, पांडुका क्षेत्र में वर्तमान में वन क्षेत्र में तीन हाथियों की उपस्थिति है। दो हाथी क्षेत्र में पहले से ही मौजूद थे। बताया जा रहा है कि, दंतैल हाथी गुरुवार को धमतरी जिले से होकर गरियाबंद जिले में पैरी नदी को पार कर देर रात फिर तोरेंगा गांव पहुंचा। गांव में हाथियों ने जमकर उत्पात मचाते हुए कई घरों को तोड़ दिया। हाथियों ने गांव में काफी नुकसान पहुंचाया। हाथियों के उत्पात से ग्रामीण काफी डरे हुए हैं।

हाथियों के आतंक से आस-पास के गांव में दहशत का माहौल बना हुआ है। इसके बाद वन विभाग ने मुनादी कराते हुए 25 गांवों में हाई अलर्ट जारी किया और लोगों से सचेत रहने की अपील की है। वन विभाग के कर्मचारी रातभर हाथियों की लोकेशन के पास ही मौजूद थे और हाथियों पर नजर बनाए हुए हैं। ज्ञात हो कि धमतरी से आने वाले दंतैल हाथी ने अब तक गरियाबंद जिले और धमतरी जिले के 10 लोनों की जान ले ली है, जिसके चलते यहां के लोग दहशत में है।


Don't Miss
© Media24Media | All Rights Reserved | Infowt Information Web Technologies.